अब नॉन—सैलरीड ग्राहकों का भी खुद के घर का सपना सच करेगा एसबीआई

Published Date 2018/03/20 12:46,Updated 2018/03/20 01:19, Written by- FirstIndia Correspondent

नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और इंडिया मॉर्गेज गारंटी कॉर्पोरेशन (आईएमजीसी) ने अवैतनिक एवं स्वरोजगार वाले होम लोन के इच्छुक ग्राहकों को मॉर्गेज योजना उपलब्ध कराने के आदेश दिये हैं। आवासों की बढ़ती मांग के कारण इस आदेश का उद्देश्य बेहतर शर्तों पर ग्राहकों को आवास ऋण की सुविधा उपलब्ध कराना है।

स्टेट बैंक इस अवैतनिक वर्ग को मॉर्गेज समर्थित होम लोन की सुविधा देने वाला पहला बैंक होगा। इस करार से आवास ऋण की पात्रता को विनियामक मानदंडों में 15% तक बढ़ाने में मदद मिलेगी। वहीं उन लोगों को भी काफी मदद मिल सकेगी, जिन्हें अपना घर बनानें में आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

होम लोन के एमओयू साइन करने के मौके पर बैंक के प्रबंध निदेशक पी.के. गुप्ता ने कहा कि इस निर्णय से हम स्वरोजगार वाले एवं अवैतनिक ग्राहकों की आवश्यकता पूरी कर पाएंगे। एसबीआई और आईएमजीसी के बीच हुआ समझौता एक महत्वपूर्ण पहल है। आवास ऋण को अवैतनिक क्षेत्र में मदद मिल पाएगी। इसके तहत आवेदक आईएमजीसी डिफॉल्ट गारंटी कवर का चुनाव कर रिस्क ग्रेड-आधारित उच्च फाइनेंस का लाभ उठा सकेंगे।

वहीं इस अवसर पर आईएमजीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी महेश मिश्रा ने कहा कि भारत की पहली मॉर्टगेज गारंटी कंपनी के रूप में इंडिया मॉर्गेज गारंटी कॉर्पोरेशन (आईएमजीसी) ग्राहकों के लिए आवास खरीदने को सरल बनाने और किफायती आवास विकल्पों को प्रोत्साहन देने के प्रति वचनबद्ध है। एसबीआई के साथ किया गया यह विशेष समझौता हाउसिंग फाइनेंस मार्केट का विस्तार करने के मददगार साबित होगा।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

loading...

-------Advertisement--------



-------Advertisement--------

20625