पहली बार सेंसेक्स 66000 हजार के पार, निफ्टी 19,500 पहुंचा

नई दिल्लीः शुरुआती कारोबार में गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार में नया इतिहास रचा गया हैं. बाजार में आई उछाल के चलते बीएसई का सेंसेक्स 66 हजार के पार चला गया. वहीं एनएसई का निफ्टी भी 19,500 के पार पहुंच गया. बाजार में आई उछाल के साथ अधिकतर शेयर हरे निशान में कारोबार करते दिख रहे है. एनएसई का निफ्टी अपने पिछले लेबल को तोड़ते हुए 19537 से आगे निकल गया है. 

बाजार के आज की तेजी में मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक और आईटी स्टॉक्स के पल में ही रंग बदलते नजर आये. फिलहाल रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 14 से ज्यादा अंको की तेजी के साथ 2781 रुपए के पार पहुंच चुका है. तो वहीं एचडीएफसी बैंक के शेयरों में भी ताबड़तोड़ तेजी देखी जा रही है. एचडीएफसी बैंक का शेयर 1650.40 रुपए तक पहुंच गया है.

शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक बाजार की तेजी आगे भी जारी रह सकती है. आईआईएफएल के वाइस प्रेसीडेंट अनुज गुप्ता ने कहा कि बाजार में जो सेंटीमेंट्स बन रहे हैं वो आगे भी तेजी के संकेत दिखा रहे है. गुप्ता के मुताबिक आने वाले 15 दिनों में सेंसेक्स 70 हजार के स्तर को पार कर सकता है. 

इंडियन इकोनॉमी के लिए ये अच्छा- गुप्ता
गुप्ता के मुताबिक बाजार की तेजी के कई फैक्टर्स होते है और इंडियन इकोनॉमी के लिए ये अच्छा है कि बीते कुछ महीनो से सारे फैक्टर्स पॉजिटिव नोट पर काम कर रहे है. इस संकेतो का साकारात्मक असर बाजार पर भी दिख रहा है.