Asia Cup 2023: कोलंबो पर छाया बाढ़ का साया, जल्द शिफ्ट हो सकते है सुपर-4 समेत फाइनल मैच

नई दिल्लीः भारत-पाकिस्तान मैच धुलने के बाद श्रीलंका से बड़ी खबर सामने आ रही है. मिली जानकारी के मुताबिक कोलंबो में होने वाले सुपर-4 और टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला कैंडी या पल्लेकल मे शिफ्ट हो सकते है. कोलंबो में बारिश के दौर के चलते बाढ़ के हालात बने हुए है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक यहां लगातार बारिश होगी. यही कारण है कि एसीसी ने कोलंबो के सारे मुकाबले शिफ्ट करने का फैसला कर सकती है. 

एशिया कप में अभी तक ग्रुप स्टेज के चार मुकाबले खेले जा चुके है जबकि दो अभी बाकि है. वहीं सुपर-4 के समेत फाइनल के 6 मुकाबले कोलंबो में खेले जाने है. मगर लगातार बारिश के दौर के चलते आईसीसी के चिंता बढ़ती नजर आ रही है. मिली जानकारी के मुताबिक कोलंबो में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. शहर में बाढ़ जैसे हालात हो रहे हैं और अगले कुछ दिन भी भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है. जिसे देखते हुए कोलंबो में होने वाले सुपर-4 स्टेज के मैच कहीं और कराए जा सकते हैं.
 
9 सिंतबर से शुरू होगा कोलंबो में मैच का सफरः
सुपर-4 समेत फाइनल के सभी मुकाबले कोलंबो मे खेले जाने है. जिसकी शुरुआत 9 सिंतबर से होने वाले पहले मुकाबले से होगी. दूसरा, तीसरा, चौथा और पांचवा मुकाबला क्रमश 10, 12, 14 15 तारीख को खेला जाना है. इसके अलावा खिताबी मुकाबला भी 17 सिंतबर को कोलंबो में ही खेला जाना है. 

बारिश के चलते भारत पहले ही झेल चुका नुकसानः
इससे पहले भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला बारिश के चलते रद्द हो चुका है. जहां दोनों ही टीमों को 1-1 प्वाइंट दिये गये. ऐसे में पाकिस्तान 3 अंकों के साथ सुपर-4 के लिए क्वालिफाई कर गय़ी है. जबकि भारत को 1 प्वाइंट के साथ अब सुपर-4 के लड़ाई नेपाल के खिलाफ लड़ेगा. अगर इस मुकाबले में भारत जीत जाता है तो टीम क्वालीफाई कर जायेगी. हालांकि बारिश का खतरा पूरी तरह मैच पर मंडरा रहा है. लेकिन इसके बावजूद भी मैच ड्रॉ होता है. तो भारत को फायदा रहने वाला है. 

क्योंकि अपना पहला मैच हार चुकी नेपाल की टीम 1 अंक के साथ बाहर हो जायेगी जबकि भारत 2 अंकों के साथ एक बार फिर पाकिस्तान से लड़ाने की रणनीति बनायेगा. सुपर-4 में क्वालीफाई करने पर फिर भारत और पाकिस्तान के बीच टक्कर देखने को मिलेगी. जो 10 सिंतबर को कोंलबो में ही खेला जायेगा. हालांकि बारिश के जारी दौर को देखकर उम्मीद जतायी जा रही है कि इससे पहले ही सभी मुकाबले शिफ्ट कर दिये जायेंगे.