आईपीएल मेजबानी को तैयार एसएमएस स्टेडियम, राजस्थान रॉयल्स 5 मैच खेलेगी जयपुर में, देखिए खास रिपोर्ट

जयपुरः राजस्थान क्रिकेट संघ में विवाद और प्रदेश में लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच जयपुर का सवाई मानसिंह स्टेडियम एक बार फिर आईपीएल मैचों की मेजबानी के लिए तैयार हो गया है. लोकसभा चुनाव के पहले चरण से पहले जयपुर में तीन मुकाबले खेले जाएंगे. वहीं पिछली बार की तरह इस बार भी राजस्थान रॉयल्स अपने दो घरेलू मैच गुवाहाटी में भी खेलेगी. देखिए यह रिपोर्ट

देश इस बार लोकसभा चुनाव के रंग में रंगा हुआ है, लेकिन क्रिकेट का रंग भी फीका नहीं पड़ा है. राजधानी जयपुर में आईपीएल को लेकर राजस्थान रॉयल्स की तैयारियां अंतिम दौर में पहुंच गई हैं. लोकसभा चुनाव के कारण इस बार आईपीएल दो चरणों में होगा. रॉयल्स के सात घरेलू मैच होंगे, जिनमें से पांच मैच वह जयपुर में खेलेगी और दो मैच गुवाहाटी में खेलेगी. गुवाहाटी रॉयल्स का दूसरा होम ग्राउंड है. पिछली बार भी रॉयल्स ने दो मैच गुवाहाटी में खेले थे. राजस्थान रॉयल्स के चेयरपर्सन रणजीत बड़ठाकुर इन दिनों जयपुर में ही है और उन्होंने एसएमएस स्टेडियम का दौरा किया. बड़ठाकुर ने कहा कि स्टेडियम को पिंक थीम में सजाया गया है जो राजस्थान की महिलाओं को समर्पित है. बड़ठाकुर ने कहा कि फिलहाल पांच मैच जयपुर में खेले जाएंगे और इसके बाद दो मुकाबले गुवाहाटी में भी आयोजित होंगे, क्योंकि गुवाहाटी में भी राजस्थान के काफी लोग हैं और हमें काफी अच्छा सर्पोट देखने को मिलता है.

आरसीए में विवाद के चलते इस बार राज्य खेल परिषद के सहयोग से बीसीसीआई व राजस्थान रॉयल्य जयपुर में मैच करा रहे है। जयपुर के शुुरआती मुकाबलों के लिए राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों का जयपुर पहुंचना शुरू भी हो गया है. कुछ खिलाड़ियों ने अभ्यास करना भी शुरू कर दिया है. खिलाड़ियों की बात करें तो यजुवेंद्र चहल, आर अश्विन, जयसवाल, ध्रुव जुरेल, संजू सैमसन, आवेश खान, नांद्रे बर्गर, शिमरोन हैटमायर, ट्रेंट बोल्ट जयपुर पहुंच चुके हैं. राजस्थान का पहला मुकाबला एसएमएस स्टेडियम पर लखनउ सुपर जाइंट्स के साथ 24 मार्च को खेला जाएगा. जयपुर के सवाईमान सिंह स्टेडियम पर अभी तक राजस्थान रॉयल्स का रिकॉर्ड काफी बेहतर रहा है, लेकिन पिछले साल जयपुर के सवाईमान सिंह स्टेडियम पर राजस्थान और लखनऊ के बीच खेले गए मुकाबले में लखनऊ ने राजस्थान को हराया था. हालांकि, आईपीएल में राजस्थान और लखनऊ तीन बार भिड़ चुके हैं, जिसमें राजस्थान ने दो मुकाबलों में जबकि लखनऊ ने एक मुकाबाल जीता है. ऐसे में 24 मार्च को होने वाला यह मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है. वहीं, जयपुर के पिच की बात की जाए तो आमतौर पर एसएमएस स्टेडियम का पिच बल्लेबाजों के लिए काफी बेहतर माना जाता है.