Social और Personal जिंदगी का balance सिखाएगी FOMO, youngsters को देगी खास संदेश

FOMO यानी फियर ऑफ मिसिंग आउट, ये एक ऐसी चीज है, जिसका हमारी जिंदगी से बहुत गहरा नाता है. इसी पर बनाई गई 15 मिनट की एक शॉर्ट फिल्म ये सीख देने वाली है कि किस तरह से पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में बैलेंस बनाकर रखना कितना जरूरी होता है. 

हाल ही में इस फिल्म के बारे में फर्स्ट इंडिया के आशीष तिवारी ने एक्टर दीपक कलवानी से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने फिल्म के साथ अपनी पर्सनल और प्रोफेशन लाइफ में किस तरह बैलेंस बनाकर रखते हैं और इसके साथ कई बातों पर चर्चा की.

फिल्म FOMO की बात करें तो ये  इस विषय पर बनाई गई है से यंग से लेकर ओल्ड सभी जनरेशन के लोग पसंद करने वाले हैं. फिल्म बताती है कि हर कोई अपनी जिंदगी में कभी ना कभी इस सिचुएशन का सामना करता है. लेकिन FOMO महसूस करना कहीं ना कहीं ठीक है इससे ज्यादा परेशान होना जरूरी नहीं. लाइफ में बैलेंस बनाए रखना ठीक उसी तरह जरूरी है जैसे की हेल्थ को मेंटेन रखना.

इस दौरान एक्टर ने अपनी फिल्म के डायलॉग का भी जिक्र किया साथ ही ये भी बताया कि वीकेंड पर पार्टी करना और एंजॉय करना ठीक है, लेकिन हम ये सब वीक डेज पर नहीं कर सकते क्योंकि हम सब के पास अपने अपने काम होते हैं. साथ ही वर्क लाइफ, फिटनेस लाइफ, सोशल लाइफ और पर्सनल लाइफ को खुशहाल बनाए रखने के लिए सारी चीजों को बैलेंस करना बहुत जरूरी है.

इस दौरान एक्टर को कम्युनिकेशन के बारे में बात करते हुए भी देखा गया और उन्होंने बताया कि बातचीत और एक दूसरे के साथ चीजे शेयर करना किसी भी रिश्ते के लम्बे समय तक टिके रहने की एक खास वजह है.

फिल्म में अपने रोल के बारे में बात करते हुए एक्टर ने कहा कि जब मुझे ये ऑफर हुए तो मुझे लगा था कि मैं ये नहीं कर पाऊंगा क्योंकि मैंने अब तक फनी चीजें की थी. लेकिन डायरेक्टर को मुझ पर विश्वास था कि मैं कर सकता हूं और जब मैंने काम किया तो उसका बेहतर नतीजा निकल कर सामने आया. स्क्रिप्ट के बारे में एक्टर ने कहा कि सुनते ही उनके दिमाग में ये बात आई थी कि फिल्म समाज को एक अच्छा संदेश देगी.

इस दौरान एक्टर ने सभी को अपने फिटनेस के प्रति जागरूक रहने की बात भी कही और कहा कि एक्सरसाइज और हेल्दी आदतें हमारे शरीर से जुड़ी सारी परेशानियों को दूर करते हैं, इसलिए फिटनेस का ध्यान जरूर रखें.

FOMO को अगर छोटे शब्दों में कहा जाए तो ये हमें दूसरों की चीजों को देखकर खुद का वर्तमान और भविष्य खराब ना करने का संदेश है. इसके अलावा YOLO यानी यू ओनली लिव वंस, JOMO यानी जॉय ऑफ मिसिंग आउट जैसी फिल्में भी आ रही है, जो जिंदगी में आने वाले अलग अलग फोमो फेज से संबंधित चीजों के बारे में युवा वर्ग को अच्छी जानकारी देती है. इससे उन्हें समझ आता है कि सोशल और पर्सनल लाइफ किस तरह से बैलेंस की जाती है और इसे मेंटेन करना कितना जरूरी है

फिल्म आधिकारिक रूप से 26 सितंबर को हमारा मूवी यूट्यूब चैनल पर रिलीज हो रही है।