दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, जानें कैसा रहा रिकॉर्ड

नई दिल्लीः दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. सोमवार को उन्होंने ये बड़ा फैसला लेते हुए  टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा है. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने एक प्रेस रिलीज जारी कर इसकी जानकारी दी. 

हेनरिक क्लासेन ने कहा लंबे वक्त तक सोचने के बाद मैं यह फैसला लिया है. यह एक कठिन निर्णय है जो मैंने लिया है, क्योंकि अब तक के सफर में ये मेरा सबसे ज्यादा पसंदीदा फॉर्मेट रहा है. मैदान के अंदर और बाहर जिन बैटल्स का मैंने सामना किया, उन्होंने ही मुझे आज क्रिकेटर बनाया है. यह एक शानदार यात्रा रही है और मुझे खुशी है कि मुझे अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला है. 

वहीं बात करें  खिलाडी के करियर की तो 32 साल के हेनरिक क्लासेन ने दक्षिण अफ्रीका के लिए चार टेस्ट मैच खेले हैं. दक्षिण अफ्रीका के लिए चार टेस्ट में हेनरिक क्लासेन ने सिर्फ 13 की औसत से 104 रन बनाए, जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 35 रन रहा. हाल ही में भारत के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था. हालांकि, वनडे और टी20 सीरीज में वह खेले थे. 

हालांकि, क्लासेन को वाइट बॉल क्रिकेट का स्पेशलिस्ट माना जाता है. 2023 में वनडे में क्लासेन ने 172 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड रखने वाले क्लासेन को 2019 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला था.