अनोखा है स्पाइडर प्लांट और जैकी श्रॉफ का कनेक्शन, इसलिए लेकर घूमते हैं पौधा

मुंबई : सुभाष घई की बर्थडे पार्टी में इंडस्ट्री के कई सितारे शामिल हुए थे सलमान खान, अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय, अनिल कपूर शत्रुघ्न सिन्हा समेत जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) को भी यहां पर देखा गया. इस दौरान उन्होंने अपने हाथ में स्पाइडर प्लांट को पकड़ा हुआ था. देखने के बाद लोग यह सवाल करने लगे कि क्या यह प्लांट उन्होंने गिफ्ट में दिया है या फिर इसकी कुछ और वजह है. आपको बता दें कि इस स्पाइडर प्लांट और जैकी श्रॉफ का एक अलग ही कनेक्शन है.

पर्यावरण की सुरक्षा और बेहतरीन आबोहवा के लिए जैकी श्रॉफ पौधे लगाने को ही एकमात्र जरिया मानते हैं. वह हमेशा कोशिश करते रहते हैं कि पेड़ पौधे लगाएं और उनका कहना है कि मैं कोई परोपकार नहीं कर रहा हूं यह हम सबके लिए जरूरी है और हम सब को करना चाहिए और अगर नहीं करना है तो जल के मर जाओगे एक दिन यही होने वाला है. पर्यावरण की सुरक्षा करने के लिए जैकी बिल्कुल भी परहेज नहीं करते हैं सितारे जहां गले में आर्टिफिशियल चीजें लटकाकर घूमते हैं. वहां उन्होंने गले में प्लांट लटकाकर घूमने से भी परहेज नहीं किया.

जैकी श्रॉफ का एक वीडियो भी सामने आया था जिसमें उन्होंने कहा था कि पेड़ पौधे लगाना हमारे लिए बहुत जरूरी है हम तो आधे कब्र में पहुंच चुके हैं लेकिन हमारी आने वाली पीढ़ी के लिए अच्छी हवा अच्छा खाना पीना सब कुछ बहुत जरूरी है। एक्टर ने कहा था कि जैसे मेरा टाइगर बाबा है वैसे कल एक छोटा टाइगर बाबा होगा। ऐसे आप सबके घर में टाइगर होंगे उनके लिए इस पर्यावरण को सुरक्षित और बेहतर बनाना बहुत जरूरी है और इसके लिए हमें काम करना होगा.

स्पाइडर प्लांट लेकर घूमने के बारे में जैकी श्रॉफ का कहना है कि यह एक ऐसा पौधा है जो हवा से बेंजीन को हटाकर बदले में आपको ऑक्सीजन देता है. जब से उन्हें इस बारे में पता लगा है वह इस पौधे को अपने आसपास रखना जरूरी समझते हैं. जैकी ने बताया कि उन्होंने इसे कस्टम मेड पॉट में लगाया है जो उन्हें उनके दोस्त ने गिफ्ट किया है वह रोज से पानी देते हैं अगर लोग चाहे तो इसके बड़े आकार को भी अपने घर या ऑफिस में लगा सकते हैं.