AUS vs SL: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद श्रीलंका को लगा झटका, टीम के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक वर्ल्ड रिकॉर्ड

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में 14वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेला गया. जहां कंगारू टीम ने बाजी मारते हुए 5 विकेट से मुकाबले को अपने नाम किया. इस तरह ऑस्ट्रेलिया टीम ने टूर्नामेंट में अपनी जीत का खाता भी खोल लिया है. जबकि श्रीलंका टीम के नाम एक एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद श्रीलंका के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. श्रीलंका वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा मुकाबले हारने वाली टीम बन गयी है. इसक के साथ ही श्रीलंका ने जिम्बाब्वे की बराबरी कर ली है. दोनों टीमों ने 42-42 मैच वर्ल्ड कप में हारे है. जबकि वेस्टइंडीज टीम इस मामले में दूसरे नबंर पर बनी हुई है. जिसके नाम 35 मैच दर्ज है. वहीं इंग्लैंड टीम तीसरे नंबर पर है. टीम ने 34 मैचों में हार का सामना किया है. 

श्रीलंका को 5 विकेट से करना पड़ा हार का सामनाः
मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत बेहद ही शानदार रही. टीम की ओर से ओपनिंग करते हुए निसांका और कुसल परेरा ने 125 रन की साझेदारी की. निसांका ने 67 गेंद में 8 चौकों की मदद से 61 रन बनाये. कुसल  परेरा ने 82 गेंद में 12 चौकों की मदद से 78 रन अर्धशतकीय पारी खेली. इसके अलावा सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सकें. जिसका नतीजा ये हुआ कि टीम 209 पर ही ऑल आउट हो गयी. जिसका पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने महज 35.5 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर टारगेट को बीट कर सफलता हासिल की. टीम के लिए सर्वाधिक स्कोर जोश इंग्लिस 59 गेंद में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 58 रन बनाये. मिचेल मार्श ने 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. लाबुशेन ने 40 रन बनाये. वहीं मैक्सवेल 31 और मार्कस स्टोइनिस 20 रन पर नाबाद रहे. इस तरह टीम ने महज 35.5 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर सफलता हासिल कर ली.