World Cup: वर्ल्ड कप से पहले श्रीलंका को लगा झटका, टीम के स्टार ऑलराउंडर हसरंगा चोट के चलते टूर्नामेंट से हुए बाहर

नई दिल्लीः आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर से होना है. जिसको लेकर लगभग सभी टीमों ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. जिसमें श्रीलंका का नाम भी शामिल है. लंका ने 26 सितंबर को घोषणा कर 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया. इस दौरान टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार आलराउंडर वानिंदु हसरंगा चोट के चलते टीम का हिस्सा नहीं है. 

लंका प्रीमियम लीग में चोटिल हुए खिलाड़ी एशिया कप टूर्नामेंट में भी नहीं खेले थे. ऐसे में उम्मीद की जा रही थी की टीम आने वाले वर्ल्ड कप को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है. इसके बाद लगा था कि खिलाड़ी विश्व कप के जरिये दमदार कमबैक करते हुए टीम में जगह बनायेंगे. लेकिन इसी बीच टीम को बड़ी झटका लगा है बोर्ड ने खिलाड़ी की गैरमौजूदगी में टीम का ऐलान कर दिया है. जिसकी कमान दासुन शनाका के हाथों में दी गयी है. जबकि कुसल मेंडिस को टीम का उपकप्तान बनाया गया है. 

गौरतलब है कि 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है टूर्नामेंट भारत की मेजबानी में खेला जाना है जहां श्रीलंका अपने पहला मैच 7 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी. जबकि भारत अपने सफर की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा. 

वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका की 15 सदस्य़ीय टीमः
दासुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस (उपकप्तान), कुसल परेरा, पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, दुशन हेमंथ, महीश तीक्षणा, दुनिथ वेलालगे, कसुन रजिथा, मथीश पथिराना, लहिरु कुमारा और दिलशान मदुशंक.