PAK vs SL: श्रीलंका ने पहली पारी में बनाये 312 रन, धनंजय डी सिल्वा ने जड़ा 10वां टेस्ट शतक

नई दिल्लीः गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा हैं. मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. मेज़बान टीम पहली पारी में 312 रन पर ऑलआउट हो गई. टीम की ओर से धनंजय डी सिल्वा ने शतकीय पारी खेली. वहीं पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और अबरार अहमद ने 3-3 विकेट अपने नाम किए. 

श्रीलंका की ओर से शुरुआत बेहद खास नहीं रही. मैच में ओपनिंग पर आए निशान मदुष्का ज़्यादा देर क्रीज़ पर नहीं टिक पाए और महज़ 4 रन बनाकर बाएं हाथ के गेंदबाज़ शाहीन अफरीदी का शिकार बने. ऐसे में टीम कमान संभालने उतरे बल्लेबाज़ धनंजय डी सिल्वा ने शानदार शतकीय पारी खेली. उन्होंने 12 चौके और 3 छक्कों की मदद से 122 रन बनाए. यह उनके टेस्ट करियर का 10वां शतक था. 

मिडिल आर्डर फेल हुआः
हालांकि टीम के मिडिल आर्डर का प्रदर्शन निराश करने वाला रहा. नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करने आए कुसल मेंडिस ने अपने प्रदर्शन से टीम को निराश किया. मेंडिस 12 रन बनाकर पवेलियन लौटे. उन्हें शाहीन अफरीदी ने अपने जाल में फंसाया. 

इसके बाद श्रीलंका ने 53 रनों पर अपना तीसरा विकेट कप्तान दिमुथ करूणारत्ने के रूप में गंवाया. कप्तान ने 6 चौकों की मदद से 29 रनों की पारी खेली. इसके बाद अगले ही ओवर में श्रीलंका को चांडीमल के रूप में एक और झटका लगा. चांडीमल 1 रन बनाकर आउट हुए. वे नसीम शाह का शिकार बने. 

जबकि पाकिस्तान की ओर से तेज़ गेंदबाज़ शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और स्पिनर अबरार अहमद ने 3-3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा आगा सलमान को एक सफलता मिली. वहीं नौमान अली को कोई सफलता नहीं मिली.