एशिया कप से पहले श्रीलंका को लगा झटका, इन चार खिलाड़ियों की गैर-मौजूदगी में उतरेगी टीम

नई दिल्लीः एशिया कप का आगाज 30 अगस्त से होना है. टूर्नामेंट पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में खेला जाना है. जिसमें हिस्सा लेने वाली कुल 6 टीमें तैयारियों में जुट गयी है. लेकिन इसी बीच सह-मेजबान टीम श्रीलंका के लिए अच्छी खबर नहीं है. टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही श्रीलंका टीम के चार खिलाड़ी चोट और कोरोना की चपेट में आ गये है. जो अब टीम से भी बाहर हो गये है. 

दरअसल जहां एक ओर सभी टीमें एशिया कप की तैयारी में जुट गयी है. तो वहीं दूसरी ओर श्रीलंका के लिए मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. मिली जानकारी के मुताबिक टीम के चार खिलाडी चोट और कोरोना की चपेट में आ गये है. जिसके कारण उन पर टीम से बाहर होने की तलवार भी लटकती दिख रही है. 

कुसल परेरा और अविष्का फर्नांडो हुए कोरोना संक्रमितः
श्रीलंका के कुसल परेरा और अविष्का फर्नांडो कोरोना संक्रमित हो गए हैं. जबकि बाकी दो खिलाड़ी दुष्मंथा चमीरा और लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा चोटिल हो गए हैं. जिसमें से  दुष्मंथा चमीरा को हाल ही में लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) के दौरान कंधे में चोट लगी है. वहीं चतुर स्पिनर ऑलराउंडर हसरंगा भी चोट से परेशान हैं. ऐसे में टूर्नामेंट के अंदर खिलाड़ी की मौजूदगी को लेकर कुछ भी कहना मुश्किल होगा. 

रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही टीम में शामिल किया जायेगा- बोर्ड
ऐसे में मिली जानकारी के मुताबिक दोनों खिलाड़ी शुरुआती दो मैच से बाहर हो सकते है. हालांकि इसको लेकर अभी तक टीम की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है. वहीं बल्लेबाज परेरा और फर्नांडो की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिस पर श्रीलंकाई टीम प्रबंधन ने कहा कि दोनों की जब कोविड-19 रिपोर्ट निगेटिव आएगी तभी उन्हें टीम में वापस लिया जाएगा.

वहीं एक नजर टीम के शेड्यूल पर डाले तो पहला मैच टीम को 31 अगस्त को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है. दूसरा 5 अगस्त को टीम अफगानिस्तान के खिलाफ लाहौर में खेलती हुई नजर आयेगी. 

एशिया कप शेड्यूलः
30 अगस्त: पाकिस्तान Vs नेपाल, मुल्तान
31 अगस्त: बांग्लादेश Vs श्रीलंका, कैंडी
2 सितंबर: पाकिस्तान Vs भारत, कैंडी
4 सितंबर: भारत Vs नेपाल, कैंडी
5 सितंबर: अफगानिस्तान Vs श्रीलंका, लाहौर
6 सितंबर: ए1 Vs बी2, लाहौर
9 सितंबर: बी1 Vs बी2, कोलंबो
10 सितंबर: ए1 Vs ए2, कोलंबो
12 सितंबर: ए2 Vs बी1, कोलंबो
14 सितंबर: ए1 Vs बी1, कोलंबो
15 सितंबर: ए2 Vs बी2, कोलंबो