श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी थिरिमाने ने लिया संन्यास, सोशल मीडिया पर शेयर की इमोशनल पोस्ट

नई दिल्लीः श्रीलंका के अनुभवी खिलाड़ी लाहिरू थिरिमाने ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर फैंस को यह जानकारी दी. थिरिमाने लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे थे. उन्होंने श्रीलंका के लिए आखिरी मैच मार्च 2022 में खेला था. इसके बाद से वे बाहर थे. 

थिरिमाने ने वनडे क्रिकेट में 4 शतक लगाए हैं और टेस्ट में 3 शतक जड़ चुके हैं. उन्होंने बॉलिंग में भी हाथ आजमाया है. थिरिमाने ने संन्यास को लेकर सोशल मीडिया पर इमोशनल पोस्ट शेयर की है. थिरिमाने ने इंस्टाग्राम पर लिखा देश के लिए खेलना मेरे लिए गर्व की बात है. पिछले 13 सालों में मिली खूबसूरत यादों के लिए शुक्रिया. मेरी इस यात्रा के दौरान शुभमकामनाएं के लिए धन्यवाद. अब अगले पड़ाव पर मुलाकात होगी.

थिरिमाने की इस पोस्ट को खबर लिखने तक इंस्टाग्राम पर काफी लोगों ने लाइक किया. इस पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं भी देखने को मिलीं. गौरतलब है कि थिरिमाने ने श्रीलंका के लिए 44 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान 2088 रन बनाए. उन्होंने टेस्ट में 3 शतक और 10 अर्धशतक लगाए हैं. थिरिमाने का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर नाबाद 155 रन रहा है. वे 127 वनडे मैचों में 3194 रन बना चुके हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में 4 शतक और 21 अर्धशतक लगाए हैं. 

उनका सर्वश्रेष्ठ वनडे स्कोर नाबाद 139 रन रहा है. वे 26 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 291 रन बना चुके हैं. थिरिमाने ने फर्स्ट क्लास मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने 23 शतक लगाने के साथ 8799 रन बनाए हैं. वे लिस्ट ए के 233 मैचों में 6007 रन बना चुके हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में 7 शतक और 43 अर्धशतक लगाए हैं.