SSC कांस्टेबल जीडी का अंतिम परिणाम जारी

नई दिल्ली : कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने सीएपीएफ, एसएसएफ में कांस्टेबल (जीडी), असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो परीक्षा, 2022 में सिपाही के लिए भर्ती परीक्षा के अंतिम परिणाम घोषित कर दिए हैं. उम्मीदवार इसे ssc.nic पर देख सकते हैं. कंप्यूटर आधारित परीक्षा का परिणाम 4 अगस्त को घोषित किया गया था और कुल 3,70,998 उम्मीदवारों को पीईटी/पीएसटी में उपस्थित होने के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था.

पीईटी/पीएसटी का परिणाम मणिपुर को छोड़कर 30 जून को घोषित किया गया था, जहां 93,228 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया था. सीआरपीएफ द्वारा डीवी/डीएमई और आरएमई का आयोजन 17 जुलाई से 7 अगस्त तक किया गया था. एसएससी ने कहा कि कुल 49,590 रिक्तियों (मणिपुर की 597 रिक्तियों को छोड़कर) पर आवंटन के लिए विचार किया गया है.

30 रिक्तियों को रखा अधूरा: 

चल रहे अदालती मामलों के कारण 3 उम्मीदवारों के परिणाम रोके गए हैं, अदालत के आदेशों के अनुपालन में 30 रिक्तियों को अधूरा रखा गया है और कुछ उम्मीदवारों के परिणाम संदिग्ध होने के कारण पीईटी/पीएसटी/डीवी/डीएमई/आरएमई के चरण में रोके गए हैं. आयोग ने परिणाम अधिसूचना में लिंग और श्रेणी-वार कट-ऑफ अंक भी घोषित किए हैं.