आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाडी बने स्टार्क, जाहिर की खुशी

नई दिल्लीः मिचेल स्टार्क आईपीएल के सबसे महंंगे खिलाड़ी है. केकेआर ने 24.50 करोड़ रुपये की कीमत देकर स्टार्क को खरीदा है. इसके साथ ही खिलाड़ी ने आईपीएल के इतिहास में आल टाइम हाई का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. स्टार्क अब तक आईपीएल में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी बने. स्टार्क इससे पहले भी आईपीएल का हिस्सा रहे हैं, लेकिन तब वो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेले थे. अब केकेआर ने उन्हें अपनी टीम के साथ जोड़ा है. टूर्नामेंट के सबसे महंगे खिलाड़ी बनने के बाद स्टार्क का पहला रिएक्शन सामने आया है. 

स्टार्क ने कहा हे केकेआर फैंस मैं इस साल आईपीएल के लिए टीम को ज्वाइन करने के लिए उत्साहित हूं और मैं ईडन गार्डन पर आकर घरेलू फैंस, घरेलू क्राउड और माहौल का अनुभव लेने के लिए इंतज़ार नहीं कर सकता. आपको वहां देखने के लिए उत्साहित हूं. 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के कोच रह चुके टॉम मूडी ने आईपीएल 2024 के ऑक्शन के लिए दो बड़ी भविष्यवाणी की थी. उन्होंने कहा कि इस बार के आईपीएल ऑक्शन में मिचेल स्टार्क आईपीएल ऑक्शन हिस्ट्री के सबसे महंगे खिलाड़ी का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. अभी 18.50 करोड़ रुपये के साथ सैम कर्रन के नाम पर है. आईपीएल हिस्ट्री में अभी तक के सबसे महंगे खिलाड़ी सैम कर्रन हैं, जिन्हें आईपीएल 2023 के ऑक्शन में पंजाब किंग्स ने 18.50 करोड़ रुपये देकर खरीदा था. 

ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड चैंपियन कप्तान पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये देकर अपनी टीम में शामिल किया है. न्यूजीलैंड के मीडियम पेस बॉलिंग ऑलराउंडर डैरल मिचेल है. इस खिलाड़ी को चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ रुपये की बड़ी बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया है.