CS सुधांश पंत ने दी HRRL को जल्द कार्य पूरा करने की हिदायत, कहा- किसी भी हाल में मार्च 2025 तक रिफाइनरी का काम पूरा होना चाहिए

जयपुर: मुख्य सचिव सुधांश पंत ने HRRL को जल्द कार्य पूरा करने की हिदायत दी है. उन्होंने कहा कि किसी भी हाल में मार्च 2025 तक रिफाइनरी का काम पूरा होना चाहिए. मार्च 2025 के आगे डेडलाइन नहीं बढ़ेगी.

अभी पेट्रो केमिकल कॉम्प्लेक्स के निर्माण में कुछ काम बाकी है. जिसकी डेडलाइन बढ़कर मार्च 2025 हो गई है. सीएम भजनलाल शर्मा ने जब समीक्षा बैठक ली थी तब प्राथमिकता से काम पूरा करने के निर्देश दिए थे. अन्य विभागों को भी कंपनी के साथ तालमेल कर काम पूरा करने के निर्देश दिए. 

PWD के स्तर पर सड़क निर्माण, PHED को पानी के लिए पाइपलाइन बिछाने और ऊर्जा विभाग को बिजली की नियमित आपूर्ति का टास्क पूरा करना है. जब पूरा काम हो जाएगा तब प्रोडक्शन और तेल की गुणवत्ता सहित अन्य पहलुओं को लेकर समीक्षा पूरी होगी. साथ ही स्थानीय रोजगार विकसित करने, ट्रेनिंग आदि को लेकर भी विचार होगा. 

सीएस ने सभी काम प्राथमिकता से पूरे करने के कंपनी को निर्देश दिए है, दरअसल जब सुधांश पंत पेट्रोलियम सचिव थे तब उन्हीं के दिशानिर्देशन में रिफाइनरी का खाका बुना गया था. कंपनी के आला अधिकारियों को प्राथमिकता से काम निपटाने के निर्देश दिए हैं.