VIDEO: 9 मई से शुरू होगा गर्मी का टॉर्चर, तापमान पहुंचेगा 45 डिग्री सेल्सियस के पार, उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के लगभग सभी जिलों में चलेगी लू

जयपुर: 9 मई से गर्मी का टॉर्चर शुरू होगा. तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंचेगा. उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के लगभग सभी जिलों में लू चलेगी. जोधपुर, बीकानेर संभाग के अलावा जयपुर, भरतपुर संभाग के जिलों में लू चलेगी. मौसम विभाग ने हीटवेव का अलर्ट जारी किया. 

जैसलमेर, जोधपुर, बाड़मेर, बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, झुंझुनूं, नागौर, सीकर, जयपुर, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, कोटा, बारां में अलर्ट जारी किया. तापमान सामान्य से ज्यादा रहने और हीटवेव चलने का अलर्ट जारी किया.  

आपको बता दें कि राजस्थान में गर्मी का सितम शुरू हुआ. रविवार को 17 शहरों में तापमान 40 डिग्री के पार रहा. जयपुर में रविवार को सीजन का सबसे गर्म दिन रहा. सीजन में पहली बार तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस पहुंचा. रविवार से पहले जयपुर का अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस था.

सबसे ज्यादा गर्मी धौलपुर जिले में रही. धौलपुर में तापमान 42.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. फलौदी में 42.2, करौली और टोंक के निवाई में 42.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बाड़मेर, जोधपुर, चूरू, गंगानगर में कल दिन में 41 डिग्री से ऊपर तापमान दर्ज हुआ.