राजस्थान में नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह, 15 दिसंबर को रामनिवास बाग में आयोजित होगा कार्यक्रम

जयपुरः राजस्थान में नए सीएम के नाम के साथ भजनलाल शर्मा के नाम पर मुहर लग चुकी है. इसके बाद अब शपथ ग्रहण कार्यक्रम को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गयी है. 15 दिसंबर को नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा. जयपुर के रामनिवास बाग में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. जहां भजनलाल शर्मा प्रदेश के 14वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. खास बात ये रहने वाली है कि जन्मदिन के दिन भजनलाल मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे. राज्यपाल कलराज मिश्र पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. 

वहीं दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे. राज्यपाल कलराज मिश्र पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. कार्यक्रम को लेकर सीपी जोशी,चंद्रशेखर,नारायण पंचारिया,राजेंद्र राठौड़ ने मौका मुआयना किया. चारों नेताओं ने रामनिवास बाग और अल्बर्ट हॉल पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. समारोह में प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, अरुण सिंह, प्रहलाद पटेल समेत प्रमुख भाजपा नेता  शामिल होंगे. साथ ही प्रदेशभर से बड़ी संख्या में भाजपा के पदाधिकारी-कार्यकर्ता भी शामिल होंगे. 

राज्यपाल ने किया भजनलाल को CM पद की शपथ के लिए आमंत्रित:
राज्यपाल ने भजनलाल को CM पद की शपथ के लिए आमंत्रित किया. राजभवन में राजनाथ सिंह के नेतृत्व में राज्यपाल से मुलाकात की. भाजपा के उच्चस्तरीय मंडल ने की राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने राज्यपाल को पत्र प्रस्तुत किया. राजस्थान में मुख्यमंत्री के रूप में भजनलाल शर्मा के नाम का पत्र प्रस्तुत किया. विधायक दल का नेता चुने जाने संबंधी पत्र भी राज्यपाल को सौंपा. पर्यवेक्षक, रक्षा मंत्री राजनाथ ने 115 विधायकों की सूची राज्यपाल को प्रस्तुत की.

दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा बने डिप्टी सीएम: 
आपको बता दें कि भाजपा विधायक दल की बैठक में राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा हुई. भजनलाल शर्मा को राजस्थान की कमान सौंपी गई. बैठक में मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान होने के बाद भजनलाल शर्मा राजभवन पहुंचे. राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया. आपको बता दें कि राजस्थान में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो गया है. भजनलाल शर्मा को राजस्थान की कमान मिली है. भाजपा विधायक दल की बैठक में नाम पर मुहर लगाई गई. वहीं दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को डिप्टी सीएम बनाया गया. जबकि वासुदेव देवनानी को विधानसभा स्पीकर बनाया गया है.