Tata Nexon फेसलिफ्ट 8.1 लाख की कीमत पर हुई लॉन्च, 4 वेरिएंट उपलब्ध

नई दिल्ली : टाटा मोटर्स ने आज 2023 नेक्सॉन फेसलिफ्ट को 8.1 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया. कंपनी ने इस कार को नए फीचर्स, फ्यूचरिस्टिक डिजाइन और नए ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ अपडेट किया है. ताज़ा नेक्सॉन चार वेरिएंट में आएगी, स्मार्ट, प्योर, क्रिएटिव और फियरलेस. टाटा मोटर्स ने 4 सितंबर को पहले ही कार के लिए प्री-बुकिंग शुरू कर दी थी. 

टाटा ने लॉन्च इवेंट में नेक्सॉन ईवी के फेसलिफ्ट का भी अनावरण किया है. टाटा द्वारा सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक टीज़र के अनुसार, टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट ईवी चार अलग-अलग रंगों में उपलब्ध होगी, जिसमें प्रिस्टिन व्हाइट, डेटोना ग्रे, इंटेन्सी टील और फ्लेम रेड शामिल हैं. 

टाटा नेक्सॉन के स्पेसिफिकेशन: 

टाटा ने आज घोषणा की है कि टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट का टॉप वेरिएंट ₹13 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाएगा. नेक्सॉन फेसलिफ्ट को पावर देने वाला 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन है जो 118 bhp की पावर और 170Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. 113 बीएचपी पावर जेनरेट करने वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन वाला एक अन्य विकल्प भी आज सामने आया. नई नेक्सॉन में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वॉयस-ऑपरेटेड इलेक्ट्रिक सनरूफ भी मिलता है. नए मॉडल की सुरक्षा सुविधाओं में छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण (ईएससी) और सभी सीटों के लिए तीन-पॉइंट सीट बेल्ट शामिल हैं.