Tata Nexon फेसलिफ्ट 14 सितंबर को होगी लॉन्च, जानिए कीमत, स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : टाटा मोटर्स ने हाल ही में भारतीय बाजार में 2023 नेक्सॉन फेसलिफ्ट का खुलासा किया है. कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि वह 14 सितंबर, 2023 को दूसरी पीढ़ी के नेक्सॉन के साथ बहुप्रतीक्षित नेक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट लॉन्च करेगी. 2023 नेक्सॉन और नेक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट के लिए बुकिंग 4 सितंबर से आधिकारिक वेबसाइट या अधिकृत वेबसाइट पर शुरू होगी. 

टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट एक्सटीरियर व इन्टिरीअर:

नेक्सॉन फेसलिफ्ट का फ्रंट फेशिया सिग्नेचर एलईडी डीआरएल के साथ स्प्लिट-हेडलैंप सेटअप से सुसज्जित है, जो एक चिकनी दिखने वाली ग्रिल से जुड़ा हुआ है. इसके अलावा, इसमें एक मोटी प्लास्टिक बार और एक फॉक्स स्किड प्लेट के साथ एक संशोधित फ्रंट बम्पर मिलता है.

केबिन के अंदर, टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट में कर्व कॉन्सेप्ट के साथ समानताएं हैं, जिसमें एक नया फ्री-स्टैंडिंग 10.25-इंच टचस्क्रीन, दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और स्लिम एसी वेंट शामिल हैं. डैशबोर्ड में अब केवल कुछ बटन और कार्बन फाइबर जैसी फिनिश के साथ स्पोर्ट्स लेदर इंसर्ट हैं. 10.25-इंच के पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से लैस, टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट टॉप-वेरिएंट में वायरलेस चार्जर, एयर प्यूरीफायर, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और 360-डिग्री कैमरा जैसी कई आंतरिक सुविधाएँ मिलती हैं.

इंजन स्पेसिफिकेशन:

टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन से लैस होगी, जो 120 एचपी पावर और 170 एनएम टॉर्क पैदा करता है. इंजन ट्रांसमिशन विकल्पों में अब वेरिएंट के अनुसार पांच-स्पीड मैनुअल, छह-स्पीड मैनुअल, छह-स्पीड एएमटी और सात-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक (पैडल शिफ्टर्स के साथ) शामिल हैं. 1.5-लीटर डीजल इंजन 115 एचपी पावर और 260 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है, जो छह-स्पीड मैनुअल या छह-स्पीड एएमटी यूनिट के साथ आता है. सुरक्षा के मोर्चे पर, नेक्सॉन फेसलिफ्ट में छह एयरबैग मानक, आपातकालीन और ब्रेकडाउन कॉल सहायता, ईएससी, आईएसओफिक्स और सभी सीटों के लिए तीन-पॉइंट सीट बेल्ट मिलेंगे.

टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट वेरिएंट व कीमत:

टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट 11 वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें स्मार्ट, स्मार्ट+, स्मार्ट+ (एस), प्योर, प्योर (एस), क्रिएटिव, क्रिएटिव+, क्रिएटिव+ (एस), फियरलेस, फियरलेस (एस) और फियरलेस+ (एस) शामिल हैं. वेरिएंट नामों में (एस) एक सनरूफ को संदर्भित करता है, जबकि + का अर्थ कई सुविधाओं से भरे वैकल्पिक पैकेज है. टाटा मोटर्स 14 सितंबर, 2023 को नेक्सॉन फेसलिफ्ट की कीमतों की घोषणा करेगी. हमें उम्मीद है कि यह 8 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगी और टॉप वेरिएंट के लिए 15 लाख रुपये तक जा सकती है, सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं.