दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में टीम इंडिया को लगा झटका, 10 प्रतिशत मैच फीस का लगा जुर्माना

नई दिल्लीः दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत को पहले मैच में 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. दोनों पारियों को मिलाकर भी भारत 32 रन से पीछे रहा. इसके साथ ही टीम को बडा झटका लगा है. टीम इंडिया को इस हार के बाद एक और मुश्किल का सामना करना पड़ा. आईसीसी ने भारतीय टीम पर जुर्माना लगाया है. टीम इंडिया पर 10 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगा है. 

भारतीय टीम ने हार के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दो पॉइंट्स भी गंवाए हैं. दक्षिण अफ्रीका के  खिलाफ पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने दो ओवर कम फेंके. जिसके चलते ही टीम इंडिया के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 2 पॉइंट्स काटे गए हैं. इसके साथ ही आईसीसी ने 10 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना भी लगाया है. 

बता दें कि आईसीसी के नियमों के मुताबिक अगर टीम तय समय में निश्चित ओवर नहीं फेंक पाती है तो यह स्लॉ ओवर रेट के तहत माना जाता है. इसके लिए हर ओवर 5 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया जाता है. लेकिन टीम इंडिया ने दो ओवर कम फेंके. इस वजह से उस पर 10 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया गया. वहीं टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर है. जबकि दक्षिण अफ्रीका टॉप पर है.