Tecno मेगाबुक T1 लैपटॉप भारत में हआ लॉन्च, जानिए स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : चीनी स्मार्टफोन निर्माता टेक्नो ने अपने पहले लैपटॉप, मेगाबुक T1 के लॉन्च के साथ अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार किया है. यह नया लैपटॉप भारत के AIoT इकोसिस्टम में कंपनी की नवीनतम प्रविष्टि है. कंपनी का दावा है कि टेक्नो मेगाबुक टी1 बेहतर परफॉर्मेंस और प्रीमियम डिजाइन पेश करेगा. इस लैपटॉप को इसके डिज़ाइन के लिए जर्मन रेड डॉट अवार्ड्स में प्रोडक्ट डिज़ाइन अवार्ड से भी सम्मानित किया गया है.

Tecno मेगाबुक T1 लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन :

टेक्नो ने मेगाबुक T1 लैपटॉप को Amazon Specia के रूप में लॉन्च किया है और इसकी शुरुआती बिक्री पहले से ही लाइव है. लैपटॉप की बिक्री 19 सितंबर से शुरू होगी और यह तीन रंग, डेनिम ब्लू, स्पेस ग्रे और मूनशाइन सिल्वर में उपलब्ध होगा. मेगाबुक टी1 का डिज़ाइन आकर्षक है और इसकी मोटाई केवल 14.8 मिमी है. लैपटॉप का वजन 1.56 किलोग्राम है. इसे नैनो-एल्यूमीनियम मिश्र धातु से बनाया गया है और इसकी 'लिड़' एक हाथ से खोली जा सकती है. टेक्नो मेगाबुक टी1 में 180 डिग्री का लचीला झुकने वाला कोण भी है.

इस लैपटॉप में 15.6 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले है, जो 350 निट्स ब्राइटनेस और 100% sRGB कलर गैमट को सपोर्ट करता है. मेगाबुक टी1 में चार-स्तरीय बैकलिट कीबोर्ड भी है जो किसी भी प्रकाश की स्थिति (घर के अंदर और बाहर दोनों जगह काम करता है) में प्रयोज्य को बढ़ाने का वादा करता है. डिस्प्ले का टीयूवी रीनलैंड आई कम्फर्ट सर्टिफिकेशन यह सुनिश्चित करता है कि विस्तारित उपयोग के दौरान उपयोगकर्ता की आंखों का ख्याल रखा जाए. टेक्नो का मेगाबुक T1 इंटेल के 11वीं पीढ़ी के सीपीयू के तीन वेरिएंट, कोर i3, कोर i5 और कोर i7 के साथ उपलब्ध होगा, जो 16GB तक रैम और 1TB तक SSD स्टोरेज विकल्प के साथ जोड़ा जाएगा.

लैपटॉप में 70Wh की बैटरी है जो कुल 17.5 घंटे की बैटरी लाइफ देने का वादा करती है. टेक्नो लैपटॉप के साथ 65W PD चार्जर भी देता है. इस नए मॉडल में एक बड़ा वीसी कूलिंग सिस्टम भी है जो गर्मी को दूर करने में मदद करता है. मेगाबुक टी1 2-इन-1 पावर कुंजी के साथ आता है जो एक फिंगरप्रिंट सेंसर और 2 एमपी फुल एचडी कैमरे के साथ एकीकृत है जो गोपनीयता की रक्षा करता है. यह लैपटॉप डीटीएस एक्स इमर्सिव साउंड को भी सपोर्ट करता है जो टेक्नो ऑडियो लैब द्वारा संचालित है जो उन्नत ऑडियो गुणवत्ता प्रदान करने का दावा करता है. कनेक्टिविटी के लिए, लैपटॉप में यूएसबी 3.1 टाइप सी पोर्ट, एचडीएमआई 1.4 पोर्ट और बहुत कुछ शामिल है.