Telangana सीएम रेवंत रेड्डी ने दिया सोनिया गांधी को ऑफर, कहा- आप यहीं से लड़े चुनाव, तेलंगाना में आपकी छवि मां की तरह

तेलंगानाः लोकसभा चुनाव 2024 की नजदीकियों को देखते हुए सभी नेता अपने अपने क्षेत्र में तैयारियां शुरू कर चुके है. वहीं सोनिया गांधी की राजनीतिक सक्रियता को देखते हुए उनके लोकसभा चुनाव लड़ने पर कई संभावनाए जताई जा रही है. इसी बीच तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने सोमवार को कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी से दिल्ली में मुलाकात की. 

सीएम रेवंत रेड्डी ने लोकसभा चुनाव में सोनिया गांधी से तेलंगाना की किसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की अपील की. कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक बयान के मुताबिक सीएम रेवंत रेड्डी ने सोनिया गांधी को बताया कि तेलंगान की जनता के बीच सोनिया गांधी की छवि मां जैसी है. उन्होंने कहा कि केंद्र में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की सरकार के कार्यकाल में तेलंगाना को अलग राज्य का दर्जा मिला, ऐसे में प्रदेश की जनता सोनिया गांधी को मां के रूप में देखती है. 

बता दें कि बीते 27 जनवरी को जारी बयान के मुताबिक तेलंगाना की कांग्रेस सरकार पूरे राज्य में जातीय जनगणना की तैयारी कर रही है. सीएम ने कहा कि चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने जातीय जनगणना कराने का वादा किया था. राज्य के बड़े अधिकारियों के साथ बैठक में सीएम रेवंत रेड्डी ने अल्पसंख्यकों, पिछड़े वर्गों और आदिवासी कल्याण विभागों से संबंधित मुद्दों पर बैठक कर जातीय जनगणना कराने का निर्देश दिया.