हाड़ कंपाने वाली सर्दी से हाल बेहाल, फतेहपुर में न्यूनतम तापमान 6.3 डिग्री दर्ज, 30 दिसंबर से और पकड़ेगी जोर

जयपुरः राजस्थान में सर्दी का सितम लगातार जारी है. गिरते पारे से सर्दी जोर पकड़ने लगी है. जिसने लोगों के हाड कंपाने शुरू कर दिए है. यही कारण है कि लोग गरम कपड़ों में कैद होकर अलाव का सहार लेने के लिए मजबूर हो गए है. 

दिसंबर के आखिरी हफ्ते में पहाड़ों पर हो रही लगातार बर्फबारी और एक नए पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली, राजस्थान समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. बुधवार (27 दिसंबर) सुबह राजधानी दिल्ली एनसीआर, उत्तरी राजस्थान, पंजाब, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और बिहार समेत कई राज्यों में घना कोहरा देखने को मिला है. वहीं, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आने वाले 2 जनवरी तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. 

परमाणु नगरी में सर्दी के तेवर तेज हो गये है. शीत लहर के चलते तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की गयी. करीब 5 से 7 डिग्री तापमान में गिरावट दर्ज की गई. उत्तरी भारत में पश्चिमी विक्षोभ का खासा असर दिख रहा है. ऐसे में सर्दी के सितम से बचने के लिए आमजन अलाव ताप रहे है. वहीं  सरहदी जिले के नहरी इलाके सबसे सर्द रहने लगे है. 

वहीं सीकर जिले में आज लगातार दूसरे दिन भी बादलों की आवाजाही देखने को मिली. बादलों की आवाजाही के चलते तापमान में 1.8 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गयी. वही आज सुबह कई इलाकों में मामूली कोहरा धूप के साथ छंटा. जबकि फतेहपुर शेखावाटी में आज 6.3 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया.