VIDEO: देश की सबसे बड़ी परीक्षा NEET यूजी की परीक्षा आज, 24 लाख अभ्यर्थी देंगे नीट यूजी की परीक्षा

जयपुर: देश की सबसे बड़ी परीक्षा NEET यूजी की परीक्षा आज आयोजित की जा रही है. देशभर से 24 लाख अभ्यर्थी नीट यूजी की परीक्षा देंगे. नीट परीक्षा आज दोपहर 2 से शाम 5:20 बजे तक होगी. इस बार 24 लाख से अधिक छात्र परीक्षा के लिए रजिस्टर्ड है. देश के 557 और विदेश के 14 शहरों में परीक्षा होगी. 180 सवालों के पेपर को 3 घंटे 20 मिनट में हल करना होगा. 

बीकानेर में 6 हजार अभ्यर्थी परीक्षा में बैठेंगे. पिछले साल से 3 लाख अभ्यर्थी अधिक रजिस्टर किए गए. 13 केन्द्रों पर परीक्षा आयोजित होगी. एक पारी में दौपहर 2 से सायं 5:20 बजे तक परीक्षा आयोजित होगी. पिछले साल के मुकाबले इस बार नीट में अभ्यर्थियों के बीच प्रतिस्पर्धा अधिक है. नीट यूजी के टेस्ट पैटर्न में चार विषय शामिल है. प्रश्नों की कुल संख्या एवं समय का उपयोग वही रहेगा.

आपको बता दें कि देश की सबसे बड़ी मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी आज आयोजित होगी. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को इस साल रिकॉर्ड 24 लाख से अधिक आवेदन मिले हैं. कोटा में पंजीकृत 28 हजार स्टूडेन्ट्स के लिए 56 परीक्षा केन्द्र है. दोपहर 2 बजे से शुरू होने जा रही परीक्षा के लिए सुबह 11:30 बजे से एंट्री होगी.