IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्लीन स्वीप का सपना रह सकता है अधूरा, भारत को भुगतना होगा खामियाजा

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने दूसरे मुकाबले में 99 रन से जीत दर्ज की. अब दोनों टीमों के बीच तीसरा मुकाबला 27 सितंबर को राजकोट में खेला जाना है. जहां दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को को मिल सकती है. एक ओर जहां भारत क्लीन स्वीप करने उतरेगा तो वहीं आस्ट्रेलिया अपनी लाज को बचाये रखने के भरपूर प्रयास करेगा. लेकिन इससे पहले मुकाबले को लेकर अच्छी खबर नहीं है. 

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा मुकाबला 27 सितंबर को राजकोट में खेला जाना है. मिली जानकारी के मुताबिक मुकाबले वाले दिन बारिश की संभावना है. पूरे दिन बादल छाए रहेंगे. बीच में बीच हल्की बारिश मैच में खलल पैदा कर सकती है. जो कि भारत के क्लीन स्वीप के सपने पर पानी फेर सकती है. हालांकि तीन मैचों की सीरीज को भारत ने 2-0 से अपने नाम कर लिया है. लेकिन इसके बावजूद रैंक के लिहाज से तीसरा मैच काफी अहम होने वाला है. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मुकाबले में भारत ने 99 रन से जीत दर्ज की. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के लिए 400 रन बोर्ड पर लगाये. जहां टीम की ओर से अय्यर और गिल ने शतक लगाया. इसके बाद बारिश के खलल के चलते टीम को 33 ओवर में 317 रन का लक्ष्य दिया गया. जिसकी दौड़ में कंगारू टीम महज 217 के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गयी. इस तरह टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज को अपने नाम करते हुए 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है. 

तीसरे वनडे में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवनः
रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन. हार्दिक पांड्या, रविंद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी.