NZ vs SL: न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला चैंपियंस ट्रॉफी की लिखेगा कहानी, जीतते ही श्रीलंका की टीम टूर्नामेंट में करेगी क्वालिफाई

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में आज न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच मैच खेला जाना है. मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है. जहां कीवी टीम अपना एड़ी चोटी का जोर लगाती नजर आयेगी. टीम मुकाबले में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई पर मुहर लगाना चाहेगी. जबकि श्रीलंका के लिए भी मुकाबला कम अहम नहीं रहने वाला है. भले ही टीम चाहे टूर्नामेंट की रेस से बाहर हो गयी हो. लेकिन अगर आज टीम मुकाबले में जीत दर्ज कर टॉप 8 के तालिका में अपने सफर को खत्म करती है तो वो चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए क्वालिफाई कर जायेगी. 

उधर श्रीलंका के लिए भी यह मुकाबला अहम है. श्रीलंका की टीम यूं तो सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है लेकिन अगर उसे चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में क्वॉलीफाई करना है तो पॉइंट्स टेबल में टॉप-8 पर रहना जरूरी होगा. अगर वह ऐसा नहीं कर पाती है, तो उसके हाथ से चैंपियंस ट्रॉफी की टिकट निकल सकती है. फिलहाल, वह 8 मैचों में 2 जीत के बाद नौवें पायदान पर है. उसे टॉप-8 में आने के लिए हर हाल में यह मुकाबला जीतना होगा.

गौरतलब है कि फिलहाल श्रीलंका टीम की फॉर्म सही नहीं चल रही. चोटिल खिलाड़ियों से लेकर खराब फॉर्म निरंतर रूप से टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. वर्ल्ड कप से पहले टीम एशिया कप में करारी हार के साथ खिताब हार चुकी है. भारत के हाथों मिली मुहं की चोट ने टीम को घुटने के बल ला कर रख दिया. वहीं अब इसके बाद टीम वर्ल्ड कप की रेस से आउट हो चुकी है. हालांकि एक मौका टीम के हाथ में है ऐसे में अगर आज टीम मैच जीत जाती है तो वो चैंपियंस ट्रॉफी में क्वालिफाई कर जायेगी.