लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण को लेकर आज शाम 6 बजे थमेगा चुनाव प्रचार का शोर, 7 मई को होगा मतदान

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2024 में मतदान प्रक्रिया के दो चरण सम्पन्न हो चुके इसके बाद अब तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होना है. जिसको लेकर आज शाम 6 बजे तीसरे चरण के चुनाव प्रचार-प्रसार का शोर थम जाएगा.  इसके बाद प्रत्याशी घर-घर जाकर प्रचार कर सकेंगे.

तीसरे चरण में 12 राज्यों की 93 सीटों पर 7 मई को मतदान होगा. जिसमें असम की 4, बिहार की 5, छत्तीसगढ़ की 7, कर्नाटक की 14,गोवा की 2, गुजरात की 25, मध्य प्रदेश की 9, महाराष्ट्र की 11,उत्तर प्रदेश की 10,पश्चिम बंगाल की 4, दमन और दीव की 2,जम्मू-कश्मीर की एक सीट पर सुबह 7 से शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी.

तीसरे चरण में सैफई के यादव परिवार के तीन बड़े चेहरे चुनावी मैदान में है. मैनपुरी से डिंपल यादव, बदायूं से शिवपाल यादव के पुत्र आदित्य यादव, फिरोजाबाद से प्रोफेसर रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव मैदान में है. यूपी के ब्रज-रुहेलखंड में 10 सीटों के लिए 100 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है. एटा से पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के बेटे राजवीर सिंह, बरेली से पूर्व राज्यमंत्री छत्रपाल गंगवार, मैनपुरी से पर्यटन मंत्री ठाकुर जयवीर सिंह, आगरा से केंद्रीय राज्यमंत्री और मौजूदा सांसद एसपी सिंह बघेल शामिल है.