वाराणसी में सजेगा खेल का मैदान, 10 अक्टूबर से 2 नवंबर तक होगा सांसद खेल महोत्सव; जानिए कैसे करें पंजीकरण

यूपीः सांस्कृतिक कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए वाराणसी तैय़ार है. आयोजन को लेकर प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है. 10 अक्टूबर से 2 नवंबर तक सांसद खेल महोत्सव का आयोजन किया जाएगा. सांसद खेल महोत्सव के तहत पंचायत स्तर से लेकर जिला स्तर तक अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. जिसका उद्देश्य सिर्फ युवाओं में खेल भावना को बढ़ावा देने के लिए है. तो आइये इससे जुड़ने का पूरा प्रोसेस. 

सांसद खेल महोत्सव का आयोजन 10 अक्टूबर से 2 नवंबर तक वाराणासी में किया जायेगा. जिसके लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख की घोषणा कर दी गयी है. 15 सितंबर से 30 सितंबर तक ऑनलाइन पंजीकरण की तारीख तय की गई है. इसमें कुल 5 पांच कैटेगरी में बांटा गया है. पांच कैटेगरी में कुल 31 कार्यक्रम होंगे. सांसद खेल महोत्सव में दिव्यांगजनों की भी अलग कैटेगरी होगी. 

मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने की समीक्षा बैठकः
आयोजन को लेकर मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने विभागीय अधिकारियों के साथ सांसद खेल महोत्सव की तैयारियों की समीक्षा बैठक की. उन्होंने युवाओं का आह्वान करते हुए ज्यादा से ज्यादा संख्या में शामिल होने की अपील की. बैठक में सभी कार्यक्रमों को एक ही मैदान पर आयोजित कराने पर भी चर्चा हुई. 

बैठक में मैदान को सांसद खेल महोत्सव के लिए जल्द से जल्द तैयार करने का निर्देश दिया. मंडलायुक्त ने कहा कि सभी तैयारियां 20 सितंबर तक पूरी कर ली जाए. वाराणसी जिला प्रशासन की ओर से काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव का आयोजन भी किया जाएगा. बनारस की संस्कृति पर आधारित कार्यक्रम का आयोजन 1 सितंबर से 24 सितंबर तक चलेगा. शास्त्रीय संगीत पर आधारित प्रतियोगिताओं में कलाकारों को प्रतिभा दिखाने का सुनहरा मौका होगा. जिसमें एकल और युगल प्रतियोगिताओं में गायन, वादन, नृत्य और नुक्कड़ नाटक को शामिल किया गया है.