ये शेयर दिखाएंगे बाजार में तेज रफ्तार

Published Date 2017/01/28 13:11, Written by- FirstIndia Correspondent

फरवरी सीरीज की बाजार ने अच्छी शुरुआत की है। सेंसेक्स और निफ्टी 0.5 फीसदी तक बढ़कर बंद हुए हैं। आज के कारोबार में निफ्टी ने 8672.7 तक दस्तक दी, तो सेंसेक्स 27980.39 तक जाने में कामयाब रहा। अंत में निफ्टी 8650 के आसपास ही बंद हुआ है, जबकि सेंसेक्स 27900 के करीब बंद हुआ है।

 

ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के डायरेक्टर संदीप जैन का कहना है कि आईटीसी का शेयर गिरावट में 228-250 रुपये के रेंज में आएं तो दोबारा खरीदारी करनी चाहिए। लंबी अवधि के लिए आईटीसी अच्छा निवेश साबित हो सकता है। चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट काफी अच्छा है और परफॉर्मेंस में लगातार स्थिरता दिखाई है। हालांकि इससे कोई मल्टीबैगर रिटर्न की उम्मीद नहीं है, लेकिन ये एक क्वालिटी शेयर साबित होगा। चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट का शेयर यहां से 25-30 फीसदी का रिटर्न यानि 1300-1350 रुपये का लक्ष्य आसानी से हासिल करेगा, यदि इसे 6-9 महीने तक का समय दिया जाएं।

 

संदीप जैन के मुताबिक अगर ट्रेडिंग के लिहाज से अशोक लेलैंड में खरीदारी की है तो थोड़ी मुनाफावसूली करने की सलाह होगी। अशोक लेलैंड का शेयर काफी उछला है और अब भी अच्छा परफॉर्म करेगा और हिंदुजा फाउंड्री वाले एक्शन का सकारात्मक फायदा कंपनी को होगा।  आईएफसीआई, एमटीएनएल में थोड़ी मुनाफावसूली पर ध्यान देने की सलाह होगी।

 

मोनार्क नेटवर्थ कैपिटल के हेड टेक्निकल एनालिस्ट मानव चोपड़ा का कहना है कि बीएचईएल ने मौजूदा भाव से अच्छी तेजी दिखाई है, इसमें छोटी अवधि में भी मूमेंटम बरकरार रह सकता है। फिलहाल बीएचईएल को मौजूदा भाव पर खरीदने की सलाह नहीं होगी। अगर बीएचईएल का शेयर कंसोलिडेशन के दौर में या 2-3 गिरावट पर मिलता है तो इसमें खरीदारी करनी चाहिए। आगे जाकर बीएचईएल में अच्छे रिटर्न बन सकते हैं।

 

अगर बैंकिंग सेक्टर में रिस्क रिवॉर्ड के लिहाज से कोई शेयर खरीदना हो तो बैंक ऑफ बड़ौदा एक अच्छा पिक रहेगा। वहीं नियर टर्म के लिहाज से आईसीआईसीआई बैंक में भी खरीदारी कर सकते हैं। अदानी एंटरप्राइजेस रिस्क रिवॉर्ड के लिहाजा से अच्छा शेयर है और अगर ये शेयर सपोर्ट लेवल के पास आए तो इसमें गिरावट पर खरीदारी करनी चाहिए। अदानी एंटरटेनमेंट का शेयर यहां से अच्छे ऊपरी स्तर दिखाने की क्षमता रखता है और 115 रुपये के आसपास जाते दिख सकता है। आईएफसीआई में मौजूदा भाव पर नई तेजी की सलाह नहीं होगी, इसमें 31 रुपये के ऊपर नई तेजी की पोजिशन बना सकते हैं।

 

एचआरबीसी क्लाइंट सॉल्यूशंस के चीफ एक्जिक्यूटिव टी एस हरिहर का कहना है कि डिमोनेटाइजेशन से कोलगेट के रुरल डिमांड पर असर पड़ा है। कोलगेट पर नकारात्मक नजरिया नहीं है, ये निचले स्तरों पर खरीदने लायक शेयर है। एलएंडटी के नतीजे अच्छे रह सकते हैं। एलएंडटी पर डिमोनेटाइजेशन का खास असर नहीं पड़ा है। बजट में काफी हद तक 25-26 फीसदी कैपिटल स्पेडिंग में ग्रोथ हो सकता है जिसका फायदा कंपनी को मिल सकता है। आईसीआईसीआई बैंक पर फिलहाल सकारात्मक नजरिया नहीं होगा। आईसीआईसीआई बैंक के एसेट क्वालिटी पर दबाव बना रहेगा।

 

Share market, Stock market, Speed, HRBC, ITC, Investment

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

Stories You May be Interested in


loading...

Most Related Stories


-------Advertisement--------



-------Advertisement--------