इंतजार खत्म आज आएगी भाजपा की पहली सूची, 100 से ज्यादा नामों का हो सकता है ऐलान

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की पहली सूची का काउंटडाउन शुरू हो गया है. राजधानी दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में शाम को 6 बजे प्रेसवार्ता होगी. ऐसे में आज भाजपा की पहली सूची जारी होगी. जिसमें 100 से ज्यादा नामों का  ऐलान हो सकता है. हाई प्रोफाइल उम्मीदवारों का घोषणा हो सकती है. 

सूची में राजस्थान की 14 से 16 सीटों के नाम शामिल हो सकते है. बीकानेर से अर्जुन मेघवाल, चित्तौड़गढ़ से सीपी जोशी का नाम कोटा से ओम बिरला, झालावाड़ से दुष्यंत सिंह, सीकर से सुमेधानंद का नाम पाली से पीपी चौधरी, जोधपुर से गजेन्द्र सिंह शेखावत का नाम और बाड़मेर से कैलाश चौधरी का नाम लगभग तय माना जा रहा है. भरतपुर से रामस्वरूप कोली, चूरू से देवेन्द्र झाझड़िया, अलवर से भूपेन्द्र यादव, नागौर से ज्योति मिर्धा का नाम लगभग फाइनल हो गया है. जालोर से लुम्बाराम चौधरी का टिकट लगभग तय है. उदयपुर से मन्नालाल और बांसवाड़ा-डूंगरपुर से महेन्द्रजीत मालवीय का टिकट लगभग फाइनल है. 

बता दें कि जल्द ही लोकसभा चुनाव होने है. जिसको लेकर सभी पार्टीयां अपनी अपनी तैयारियों में जुट गई है. बीजेपी से कांग्रेस समेत अन्य पार्टियां अपने अपने उम्मीदवार को लेकर मंथन कर रही है.