स्वर्णनगरी में क्रिसमस ईव की रही धूम, पार्टियों में देर तक जमकर थिरके देसी-विदेशी सैलानी

जैसलमेर: क्रिसमस ईव पर स्वर्णनगरी में आयोजनों की धूम रही। शहर की छटा विदेशी शहर से कम नजर नहीं आई. कहीं डांस-डिनर, कहीं लाइव म्यूजिक, कहीं गेम्स और गिफ्ट और कहीं बच्चों को खिलौने बांटता सांता क्लॉज. शहर में रविवार को क्रिसमस ईव का जादू सैलानियों पर नजर आ रहा था. जैसलमेर के होटल्स और रेस्टोरेंट में रंग बिरंगी रोशनी का आवरण बरबस सभी को लुभा रहा था. हर दिल क्रिसमस ईव का आनंद लेने में व्यस्त नजर आया. क्रिसमस की शाम आयोजनों की झड़ी ने सैलानियों के सपनों को साकार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. होटलों के लॉन में सजे क्रिसमस ट्री ने रोमांचक अनुभूति करवाई.

वहीं गार्डन में सजी पार्टी और दिलकश नजारे अनूठी सांझ को सेलिब्रेट करने के लिए पर्यटकों को आमंत्रण दे रहे थे. सैलानियों के लुभाने के लिए गाला डिनर, डांस, म्यूजिक, कैम्प फायर, डीजे, लक्की ड्रा, चाइल्ड एक्टिविटी के विशेष आयोजन किए गए. धोरों पर हुआ धमाल सम व खुहड़ी के धोरों पर रविवार को रिसोर्ट संचालकों द्वारा विभिन्न आयोजन करवाए गए। भव्य पार्टियां हुई. सम व खुहड़ी के रिसोर्टस में अलग अलग थीम पर आयोजन हुए और सैलानियों ने लुत्फ उठाया.

ईसा के जन्म के साथ ही जैसलमेर के होटलों, गेस्ट हाउसों व रिसोर्ट्स में सांता क्लॉज ने उपहार बांटने शुरू किए. बच्चों के लिए उपहार नई खुशी और हृदय को पुलकित करने से कम नहीं होते. सांता बच्चों के लिए ईसा के प्रतिनिधित्व के रूप में देवदूत से कम नहीं होता. हैप्पी क्रिसमस और ट्रूथ इज विक्ट्री की के साथ सैलानियों ने क्रिसमस का स्वागत किया और अन्य लोग शामिल होकर पर्व की खुशियां मनाएंगे.