Shreyas Iyer: अय्यर के शतक पर टीम में छाई खुशी की लहर, नंबर-4 की पोजिशन पर मिलेगा बेस्ट ऑप्शन

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप से पहले अय्यर ने अपनी फॉर्म का डंका बजा दिया है. खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनड़े मैच में शानदार शतक जड़ा है. उन्होंने 90 गेंद में 11 चौके और 3 छक्कों की मदद से 105 रन की अहम पारी खेली. वर्ल्ड कप से पहले खिलाड़ी ने जबरदस्त कमबैक किया है. इसके साथ ही अय्यर ने आगामी वर्ल्ड कप के लिए दावेदारी पेश कर दी है. 

मैच में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया शुरुआत से ही शानदार लय में नजर आयी. हालांकि रितुराज 12 के स्कोर पर ही आउट हो गये. लेकिन इसके बाद गिल का साथ देने आये नंबर तीन के खिलाड़ी अय्यर ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा. और बैक टू बैक रनों की बारिश में दोनों खिलाड़ियों ने शतक जड़ दिय़े. अय्यर ने 90 गेंद में 11 चौके और 3 छक्कों की मदद से 105 रन की अहम पारी खेली. जबकि गिल ने 97 गेंद में 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से 104 रन बनाये. 

वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए अय्यर की सेंचुरी अच्छे सकेंत है. खिलाडी़ ने चोट से वापसी करते हुए एशिया कप टीम में जगह बनाई थी. लेकिन एक दो मैच के बाद एक बार फिर से चोट के कारण टीम से बाहर हो गये थे. इसके बाद अब अय्यर ने दमदार वापसी की है. इसके साथ ही टीम की समस्या भी सुलझने वाली है. लंबे समय से टीम नंबर चार को लेकर संघर्ष करती नजर आ रही है. हालांकि एशिया कप में राहुल ने इस पोजिशन पर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए एक शतक भी जड़ा था.