IND vs AFG: भारत-अफगानिस्तान के बीच मुकाबले में जीत की होगी चुनौती, दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड के आंकड़े दे रहे गवाही

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप को शुरु हुए 6 दिन का समय बीत चुका है. जिसमें आज भारत-अफगानिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाना है. मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है. जहां हार का स्वाद चख कर आ रही अफगान टीम के लिए भारतीय टीम को डिफेंड करना एक बड़ी चुनौती रहेगी. 

ऐसे में दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड की बात करें तो रिकॉर्ड एक तरफा गवाही दे रहे है. भारत अफगानिस्तान के बीच अभी तक कुल 3 वनडे मैच खेले जा चुके है. जिसमें से 2 मुकाबले में भारत ने जीत दर्ज की है. जबकि एक मुकाबला टाई रहा है. वहीं वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच टक्कर की बात करें तो भारत-अफगानिस्तान के बीच 1 मुकाबला खेला गया है. जो भारत के नाम रहा. 

गौरतलब है कि पिछले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम ने 6 विकेट से जीत हासिल की थी. वहीं अफगानिस्तान टीम को टूर्नामेंट के तीसरे और अपने पहले मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में कहा जा सकता है कि आज के मुकाबले में एक अफगानिसतान टीम के लिए भारतीय टीम एक बड़ी चुनौती रहने वाली है.

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवनः
रोहित शर्मा, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर.

अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवनः
रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शहीदी (कप्तान), मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, अजमतुल्लाह ओमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक और फजलहक फारूकी