VIDEO: अयोध्या में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर 22 जनवरी को जयपुर में रहेगा हाई अलर्ट, देखिए ये खास रिपोर्ट

जयपुर: 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा  को लेकर जंहा तैयारिया जाेरों पर है. वहीं पूरे देशभर में सुरक्षा व्यवस्था भी हाई अलर्ट है.इसी को देखते हुए जयपुर कमिश्नरेट ने भी अपनी तैयारियां मुस्तैद कर ली. थानाधिकारियों को लगातार गश्त करने साथ ही सदिंग्ध गतिविधियों पर बारीकी से नजर रखने के निर्देश दिए गए है. 22 जनवरी को लेकर कैसी रहेगी पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था.

सदियो बाद अयोध्या में रामलला की प्राणप्रतिष्ठा की जा रही है.ऐसे में देशभर से ही नही बल्कि विदेशों से भी श्रृद्वालु रामलला के दर्शन करने के लिए अयाेध्या पहुंच रहे है. वहीं पूरे देशभर में 22 जनवरी के दिन दिपोत्सव मनाया जाएगा.दीपावली जैसा माहौल होगा. राजधानी जयपुर में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिलेगा.लेकिन दिपोत्सव के रंग में कही भंग ना पड जाए. उसको लेकर जयपुर कमिश्नरेट ने अभी से ही कमर कस ली है. या यू कहा जाए की जयपुर पुलिस अभी से ही हाई अलर्ट पर आ चुकी है.

एडिशनल पुलिस कमिश्नर कुंवर राष्ट्रदीप की माने तो जयपुर में 22 जनवरी नही बल्कि मकर सक्रांति से ही हाईअलर्ट माना जा रहा है. ऐसे में सभी थानाधिकारियों को अपने अपने क्षेत्र में नियमित गश्त करने के साथ साथ संदिग्ध गतिविधियों पर भी नजर बनाए रखने के निर्देश दिए गए है. साथ ही अति संवेदनशील इलाको में पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता तैनाती वही अफवाह फैलाने वालो पर नजर रखने के लिए स्पेशल टीमो का गठन किया गया है.

अधिकारियों की माने तो 22 जनवरी तक नियमित तौर पर रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड के आसपास व शहर की होटल्स,गैस्टहाउस और धर्मशालाओं पर रूटीन चेकिंग के निर्देश भी दे दिए गए है. जयपुर पुलिस की मुस्तैदी हमेशा से ही कामयाब रही है.ऐसे में इस बार भी रामोत्सव को लेकर जयपुर पुलिस पूरी तरह से जनता की सुरक्षा और कानून व्यवस्था के लिए तैनात नजर आएगी.ताकी जयपुरवासी भी श्रृद्वापूर्वक रामोत्सव मना सके.

...सत्यनारायण शर्मा, फर्स्ट इंडिया न्यूज,जयपुर