आईपीएल में रोमांचक हुई दौड़, राजस्थान रॉयल्स के लिए ये हैं प्ले-ऑफ के समीकरण

Naresh Sharma Published Date 2018/05/18 03:47

जयपुर। आईपीएल में प्ले—ऑफ की दौड़ काफी रोमांचक हो गई है और अगले दो दिन इस लीग के लिए निर्णायक होंगे। प्ले—ऑफ के लिए सनराइजर्स हैदराबाद व चेन्नई सुपर किंग्स का टिकट पक्का हो गया है, लेकिन शेष दो स्थान के लिए पांच टीमों में मुकाबला है। दो स्थान के लिए राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू, कोलकाता नाइटराइडर्स, मुंबई इंडियंस व किंग्स इलेवन पंजाब दौड़ में हैं। रॉयल्स कल अपना आखिरी लीग मैच खेलेगी और उसी से उसका भाग्य तय हो जाएगा।

आईपीएल में अब चार लीग मुकाबले बचे हैं, लेकिन प्ले ऑफ के लिए दौड़ अभी भी जारी है। शनिवार व रविवार को दो-दो मुकाबले होने हैं और उसके बाद ही प्ले ऑफ की स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। सबसे पहले आपको बताते हैं मौजूदा अंक तालिका की स्थिति। कोलकाता 14 अंक के साथ तीसरे नंबर पर हैं, जबकि मुंबई इंडियंस, बेंगलुरू रॉयल चैलेंजर्स, राजस्थान रॉयल्स व किंग्स इलेवन पंजाब के 12-12 अंक हैं और इन पांचों का एक-एक मुकाबला बाकी है। यानी प्ले ऑफ की दौड़ में ये फिलहाल बराबर की स्थिति है।

पंजाब के लिए उम्मीद तभी बचती है, जब वह चेन्नई को विशाल अंतर से हरा दे। वहीं राजस्थान रॉयल्स को बेंगलुरू पर जीत मिले और मुंबई इंडियंस की टीम डेयरडेविल्स से हार जाए। यानी अभी प्ले—ऑफ के लिए कई समीकरण बन सकते हैं। पांच टीमें दो स्थान के लिए संघर्ष कर रही हैं और यही आईपीएल का रोमांच हैं।

राजस्थान रॉयल्स के बड़ा झटका यह है कि उसके दो प्रमुख खिलाड़ी जोस बटलर व बेन स्टोक्स स्वदेश लौट गए हैं और टीम के मेंटर शेन वार्न भी भारत से रवाना हो गए हैं। ऐसे में राजस्थान की बल्लेबाजी पर जरूर बुरा असर पड़ेगा, लेकिन फिर भी अजिंक्या रहाणे से टीम को काफी उम्मीदें हैं। राजस्थान रॉयल्स के उपाध्यक्ष राजीव खन्ना ने उम्मीद जताई है कि टीम के पास अभी काफी अच्छे खिलाड़ी बाकी है।

रॉयल्स के पास भले ही घरेलू मैदान होने का फायदा रहेगा, लेकिन विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलुरू टीम के हौसले भी बुलंद हैं और उसे कहीं कमजोर नहीं आंका जा सकता। खैर, फिलहाल जयपुर के क्रिकेट प्रशंसकों को इस मुकाबले का इंतजार है, क्योंकि यह जयपुर में आखिरी आईपीएल मैच हो और फिर से मैच देखने के लिए उन्हें एक साल का इंतजार करना होगा।

राजस्थान रॉयल्स की संभावनाओं के समीकरण :
— शनिवार को जयपुर में होगा रॉयल्स व आरसीबी मुकाबला।
— रॉयल्स को हर हाल में जीतना होगा मैच।
— साथ ही दुआ करनी होगी रॉयल्स टीम को।
— मुंबई इंडियंस न हरा दे दिल्ली को।
— जीतने पर मुंबई के हो जाएंगे 14 अंक।
— साथ ही पंजाब व चेन्नई मैच पर रखनी होगी नजर।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

Exclusive Interview Chief Election Commissioner O P Rawat Part -2 | TheNewJCshow

\'सफेदी\' की आड़ में \'काला साया\'
कश्मीर घाटी में दहशतगर्दों की कायरना हरकत
भारत और अमेरिका मिलकर युद्धाभ्यास कर रहे हैं, ताकि आतंकिस्तान को नस्तनाबुत किया जा सके
क्या है दूदू विधानसभा के मतदाताओं का मूड ? | चुनावी यात्रा
दोगले पाक का क्या है इलाज, मुलाकात बात या लात | जवाब तो देना पड़ेगा
दोगले पाक का क्या है इलाज, मुलाकात बात या लात | जवाब तो देना पड़ेगा
किशनगढ़ में टोल बूथ के अंदर जा घुसा बीयर से भरा ट्रक