Asian Games: नेपाल के इस बल्लेबाज ने तोड़ा युवराज सिंह का रिकॉर्ड, महज 9 गेंदों में जड़ा अर्धशतक

नई दिल्लीः एशियन गेम्स में नेपाल-मंगोलिया के बीच मैच खेला गया. इस दौरान मुकाबले में कई रिकॉर्ड ब्रेक हुए. मुकाबले में नेपाल की ओर से बल्लेबाजी करते हुए दीपेंद्र सिंह ने 9 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया. इसके साथ ही खिलाड़ी ने युवराज सिंह के सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इससे पहले युवराज के नाम ये रिकॉर्ड 12 गेंदों में दर्ज था. जिसे अब नेपाल के बल्लेबाज ने पीछे छोड़ते हुए 9 गेंदों के साथ दर्ज कर लिया है. 

इतना ही नहीं मुकाबले में कुशल मन्ना ने 50 गेंद में 137 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. जहां खिलाड़ी ने महज 34 गेंद में ही शतक जड़ दिया. इस तरह खिलाड़ी ने इंटरनेशनल मैच में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड ब्रेक कर दिया है. इससे पहले ये साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर के नाम 35 गेंदों के साथ दर्ज था. अब ये नेपाल के खिलाड़ी कुशल मन्ना के नाम दर्ज हो गया है. 

नेपाल ने 273 रनों से जीता मैचः
मुकाबले में टॉस हार कर पहले बल्लेाजी करने उतरी नेपाल की ओर से कुशल मन्ना ने 50 गेंद में 8 चौके और 12 छक्कों की मदद से 137 की शतकीय पारी खेली. दीपेंद्र सिंह ने 52 रन बनाये. इसके अलावा रोहित ने 61 रन की पारी खेली. और टीम के लिए 314 रन स्कोर बोर्ड पर लगाये. जिसका पीछा करने उतरी मंगोलिया की टीम महज 41 के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गयी. दावासुरेन ने टीम के लिए सर्वाधिक 10 रन बनाये. इसके अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका. जिसका नतीजा ये हुआ कि नेपाल ने 273 से मैच में जीत दर्ज की.