जो कभी अयोध्या राम मंदिर का कर रहे थे विरोध, वो भी अब बोल रहे जय-सियाराम, रेवाड़ी में बोले प्रधानमंत्री मोदी

रेवाड़ी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेवाड़ी दौरे पर है. प्रधानमंत्री मोदी ने हरियाणा को 9750 करोड़ रुपए की सौगात दी है. कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया है. प्रधानमंत्री मोदी ने AIIMS रेवाड़ी की आधारशिला रखी. रेवाड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अबकी बार NDA 400 पार जाएंगी. जन आशीर्वाद से देश नई ऊंचाई पर है.  प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विश्व में भारत के लिए बहुत सम्मान है. ये सम्मान मोदी का नहीं, हर भारतीय का है. भारत का तिरंगा चंद्रमा पर पहुंचा. तीसरे टर्म में तीसरी अर्थव्यवस्था बनेगी. दुनियाभर में मोदी की गारंटी की चर्चा है. रेवाड़ी मोदी की गारंटी का पहला गवाह है. आज पूरा देश रामलला के दर्शन कर रहा है. कांग्रेस राम मंदिर का विरोध कर रही थी.  कांग्रेस भगवान राम को काल्पनिक बताती थी. अब मंदिर विरोधी जय-सियाराम बोल रहे है. J&K में लोगों को हक मिलने लगे हैं. 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि साल 2013 में जब मुझे भाजपा ने पीएम पद का उम्मीदवार घोषित किया था, तब मेरा पहला कार्यक्रम रेवाड़ी में हुआ था और रेवाड़ी ने मुझे 272 पार का आशीर्वाद दिया था और आपका वो आशीर्वाद सिद्धि बन गया. अब लोग कह रहे हैं कि मैं फिर एक बार रेवाड़ी आया हूं, तो आपका आशीर्वाद है- अबकी बार NDA सरकार 400 पार. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि UAE और कतर में जिस प्रकार आज भारत को सम्मान मिलता है, हर कोने से भारत को शुभकामनाएं मिलती हैं. 

वो सम्मान सिर्फ मोदी का नहीं है, वो सम्मान भारतीय का है, आप सबका है. विकसित भारत बनाने के लिए हरियाणा का विकसित होना बहुत जरूरी है. हरियाणा विकसित तभी होगा, जब यहां आधुनिक सड़कें बनेंगी. हरियाणा विकसित तभी होगा, जब यहां रेलवे का आधुनिक नेटवर्क होगा. हरियाणा विकसित तभी होगा, जब यहां बड़े और अच्छे अस्पताल होंगे. थोड़ी देर पहले ही मुझे 10 हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं हरियाणा को सौंपने का अवसर मिला है. प्रभु राम के आशीर्वाद ऐसे हैं कि आज कल मुझे हर स्थान पर ऐसे पवित्र काम से जुड़ने का अवसर मिल जाता है. ये राम जी की कृपा है. 

देश और दुनिया में 'मोदी की गारंटी' की बहुत चर्चा है, रेवाड़ी तो मोदी की गारंटी का सबसे पहला गवाह है. यहां पीएम पद के उम्मीदवार के रूप में मैंने देश को कुछ गारंटियां दी थीं. देश की इच्छा थी कि दुनिया में भारत की साख बढ़े, वो हमने करके दिखाया. देश की इच्छा थी कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो, आज पूरा देश भव्य राम मंदिर में विराजे रामलला के दर्शन कर रहा है. कांग्रेस के लोग, जो भगवान राम को काल्पनिक बताते थे, जो कभी नहीं चाहते थे कि राम मंदिर बने, वो भी जय सिया राम करने लगे हैं. आज AIIMS का शिलान्यास किया है, लोकार्पण भी हम ही करेंगे. इससे आपको बेहतर इलाज भी मिलेगा और युवाओं को डॉक्टर बनने का अवसर भी मिलेगा. रोजगार और स्वरोजगार के भी अनेक अवसर बनेंगे.