IND vs NZ: वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में आज भारत-न्यूजीलैंड होगी आमने-सामने, हिसाब बराबरी का मौका

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में भारत-न्यूजीलैंड के बीच आज पहला सेमीफाइनल मैच खेला जाना है. मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. नॉकआउट मुकाबले में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलने वाली है. क्योंकि आज जीतने वाली टीम सीधे टिकट टू फिनाले में जायेगी. जबकि हारने वाली का सफर यही खत्म हो जायेगा. ऐसे में कहा जा सकता है. कि ये मुकाबला करो या मरो की स्थिति का होने वाला है. टीम इंडिया 8वीं और न्यूजीलैंड 9वीं बार वनडे वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेलेगी. दोनों टीमें टूर्नामेंट में लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल में भी आमने-सामने होने जा रही हैं. 

इसके साथ ही इस मुकाबले के जरिये रोहित की टोली आज कीवी टीम से बदला लेना चाहेगा. 2019 में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी. जबकि भारत का सफर वहीं खत्म हो गया था. इसके बाद अब भारत आज बदले की भावना से मैदान पर उतरेगा. इतना ही नहीं रोहित शर्मा 12 साल का सूखा खत्म करते हुए इस बार हर हाल में फाइनल का टिकट हासिल करना चाहेगी. 

2011 के बाद से टीम इंडिया कभी भी वर्ल्ड कप फाइनल का टिकट हासिल नहीं कर पाई है. 2015 में भारत को लीग स्टेज में टॉप पर रहने के बावजूद सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा. 2019 में भी यह कहानी रिपीट हुई. टीम इंडिया ने लीग स्टेज में शानदार खेल दिखाया और टॉप पर रहकर ही सेमीफाइनल में जगह बनाई. लेकिन कीवी टीम ने सेमीफाइनल 18 रन से नाम कर करोड़ों भारतीय फैंस का दिल तोड़ दिया. और अब एक बार फिर से भारत के सामने कीवी टीम होगी. 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवनः
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवनः
डेवोन कॉनवे, रचिन रविंद्र, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिचेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिचेल सेंटनर, टिम साउथी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट.