आज है Madhuri Dixit का जन्मदिन, जानें उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

मुंबई : माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे चर्चित और खूबसूरत एक्ट्रेस है जो लंबे समय से अपनी बेहतरीन अदाकारी से दर्शकों का दिल जीतती आ रही हैं। आज एक्ट्रेस का 56 वां बर्थडे है और इस खास मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं. 

एक्ट्रेस ने 1994 में अपना फिल्मी करियर शुरू किया था और उसके बाद से लेकर आज तक वह हिंदी सिनेमा में एक्टिव हैं और एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम कर चुकी हैं। सलमान खान से लेकर शाहरुख खान, अनिल कपूर समेत कई बड़े सितारों के साथ उन्होंने हिट फिल्में दी हैं और दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है.  

आपको बता दें कि माधुरी एक्टर नहीं बनना चाहती थी बल्कि बचपन से उन्हें पढ़ाई का बहुत शौक था और वह साइंस में रुचि रखती थी और पैथोलॉजिस्ट की फील्ड में करियर बनाना चाहती थी। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और अपनी बेहतरीन एक्टिंग एक्सप्रेशन और डांस हमसे वह बॉलीवुड की धक-धक गर्ल बन गई. 

एक्ट्रेस की अनिल कपूर के साथ आई फिल्म तेजाब ने जमकर धमाल मचाया था। इस फिल्म की स्टोरी के साथ के गानों को भी बहुत पसंद किया गया था। इस के गाने इतने ज्यादा फेमस हुए थे कि लोगों ने इन्हें सुनने के लिए बार-बार फिल्म देखी थी। जब एक्ट्रेस को यह पता चला तो वह इस बात की असलियत पता करने के लिए थिएटर पहुंची थी और उन्होंने बुर्का पहन रखा था। जैसे ही उनका गाना 1, 2, 3 शुरू हुआ तालियां और सीटियां बजने लगी और पूरे थिएटर में सिक्के उछाले जाने लगे। यह सब देखने के बाद जब एक्ट्रेस वहां से बाहर निकलने लगी तो बोल कर मैं भी एक फैन ने उन्हें पहचान लिया और चिल्लाने लगा कि वह देखो माधुरी जा रही है। यह देखकर एक्ट्रेस नहीं वहां से तुरंत ही दौड़ लगा दी। आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन माधुरी कथक की ट्रेंड डांसर हैं और इसके अलावा को ताइक्वांडो की भी अच्छी जानकार हैं.