पं.दीनदयाल उपाध्याय की 56वीं पुण्यतिथि आज, पीएम मोदी ने अर्पित की श्रद्धांजलि

नई दिल्लीः पं.दीनदयाल उपाध्याय की आज 56वीं पुण्यतिथि है. ऐसे में इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. पीएम मोदी ने लिखा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने देश को आगे ले जाने का रास्ता दिखाया. पीएम मोदी के अलावा भाजपा के कई अन्य नेताओं ने भी पंडित दीनदयाल उपाध्याय को पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की. 

पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी को उनकी पुण्यतिथि पर देशभर के अपने परिवारजनों की ओर से शत-शत नमन. उन्होंने भारतीय संस्कृति और विरासत को केंद्र में रखकर देश को आगे ले जाने का मार्ग दिखाया, जो विकसित भारत के निर्माण में भी प्रेरणास्रोत बना है. 

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोशल मीडिया पर साझा पोस्ट में लिखा कि दीनदयाल उपाध्याय के मूल्य हमेशा पार्टी को दिशा देने वाले प्रकाश के समान रहेंगे. गृहमंत्री अमित शाह ने लिखा कि 'पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जीवन देश सेवा और समर्पण का उदाहरण है. उनका मानना था कि कोई भी देश अपनी संस्कृति के आधारभूत मूल्यों को नजरअंदाज कर तरक्की नहीं कर सकता. 

राज्यपाल कलराज मिश्र ने भी पंडित दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि दी. राज्यपाल ने कहा दीनदयाल उपाध्याय व्यक्ति नहीं संस्था थे. उनकी एकात्मक मानववाद की दृष्टि निर्धनता और अशिक्षा को दूर कर समाज के सभी स्तरों पर समानता स्थापित करने की रही है. राज्यपाल ने दीनदयाल के आदर्शों पर चलते हुए राष्ट्र में समाज के सर्वांगीण विकास का कार्य करने का आह्वान किया.