छत्तीसगढ़ के दुर्ग में दर्दनाक हादसा, खाई में बस गिरने से 12 की मौत, PM मोदी और राष्ट्रपति मुर्मू ने जताया दुख

छत्तीसगढ़ः छत्तीसगढ़ के दुर्ग में दर्दनाक हादसा हुआ. जहां एक बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई. हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 15 लोग घायल हो गए है. हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने हादसे में घायलों को इलाज के लिए भर्ती करवाया, वहीं मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

मामले को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने हादसे पर दुख जताया है. मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के दुर्ग में हुआ बस हादसा अत्यंत दुखद है. इसमें जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं. इसके साथ ही मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की निगरानी में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है. 

राष्ट्रपति द्रौपती मुर्मू ने शोक जताते हुए लिखा कि "छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से अनेक लोगों के हताहत होने का समाचार बहुत दुखद है. सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहन संवेदनाएं! मैं घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूँ. 

मिली जानकारी के मुताबिक कुम्हारी क्षेत्र से यह बस करीब 40 कर्मचारियों को लेकर निकली थी. लेकिन इसी बीच बस अनियंत्रित होकर करीब 50 मीटर गहरी खाई में जा गिरी. हादसे में 12 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया वहीं कई लोगों गंभीर रूप से घायल हुए है.