Trent Boult: वर्ल्ड कप में ट्रेंट बोल्ट ने हासिल किया ऐतिहासिक मुकाम, न्यूजीलैंड के लिए 50 विकेट का आंकड़ा किया पार

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच मैच खेला जा रहा है. मुकाबले में पहले गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने कहर बरपाया. श्रीलंका के खिलाफ 3 विकेट लेकर बोल्ट ने इतिहास रच दिया है. वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की ओर से बोल्ट पहले गेंदबाज बन गये है. जिन्होंने अपने 50 विकेट का आंकड़ा छुआ है. कुसल मेंडिस के विकेट के साथ खिलाड़ी ये कारनामा करने में सफल रहे है. 

श्रीलंका के खिलाफ पहले गेंदबाजी करते हुए ट्रेंट बोल्ट ने खास मुकाम हासिल किया है. बोल्ट 3 विकेट के साथ न्यूजीलैंड के पहले गेंदबाज बन गये है जिन्होंने वर्ल्ड कप में अपने 50 विकेट का आंकड़ा पार किया है. कुसल मेंडिस के विकेट के साथ खिलाड़ी ये कारनामा करने में सफल रहे है. उन्होंने वर्ल्ड कप में अपने 53 विकेट पूरे कर लिये है. बोल्ट ने वर्ल्ड कप में कुल 28 मैच खेले हैं, जिनमें 24.17 की औसत और 4.83 की इकोनॉमी रेट से कुल 53 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उन्होंने एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया है, जबकि 3 पारियों में 4-4 विकेट लेने का कारनामा किया है. 

ट्रेंट बोल्ट बने छठे बल्लेबाजः
जबकि ट्रेंट बोल्ट वर्ल्ड कप में 50 विकेट लेने वाले दुनिया के छठें गेंदबाज बने हैं. उनसे पहले ऐसा कारनामा वसीम अकरम (55), लसिथ मलिंगा (56), मिचेल स्टार्क (59), मुथैया मुरलीधरन (68), और ग्लेन मैकग्राथ (71) भी कर चुके हैं.

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच मैच जारी है. जो कीवी टीम के लिए बेहद ही अहम रहने वाला है. क्योंकि मुकाबले में जीत दर्ज करते ही कीवी टीम वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के लिए लगभग क्वालिफाई कर जायेगी.