Triumph 'स्क्रैम्बलर 400X' जल्द भारत में करेगा लॉन्च, जानिए अपेक्षित विवरण

नई दिल्ली : ट्रायम्फ मोटरसाइकिल्स ने जुलाई 2023 में ट्रायम्फ स्पीड 400 और ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400X का अनावरण किया. एक हफ्ते के बाद, कंपनी ने ट्रायम्फ स्पीड 400 की कीमतों की घोषणा की और कहा कि ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400X की कीमतों की घोषणा बाद में की जाएगी. अब कंपनी जल्द ही इस बाइक को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. 

ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400X के अपेक्षित स्पेसिफिकेशन: 

डिज़ाइन के मामले में, स्क्रैम्बलर 400X स्पीड 400 के समान दिखता है लेकिन यहां इसे थोड़ा ऊबड़-खाबड़ लुक मिलता है. बाइक में 13 लीटर ईंधन टैंक क्षमता वाला एक मूर्तिकला ईंधन टैंक मिलता है और इसमें गोल्ड एनोडाइज्ड फ्रंट फोर्क्स के साथ पारंपरिक ट्रायम्फ ब्लैक पाउडर-कोटेड इंजन केसिंग मिलती है. इसमें डीआरएलएस के साथ गोल एलईडी हेडलैंप मिलते हैं और बाइक एक ही मुख्य फ्रेम का उपयोग करती है लेकिन साइकिल के हिस्सों को बदल दिया गया है. ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400X को हरा/सफ़ेद, लाल/काला और काला/सिल्वर रंग विकल्प मिलते हैं. फीचर्स की बात करें तो स्क्रैम्बलर 400X में सभी एलईडी लाइटिंग (हेडलाइट्स, इंडिकेटर्स, टेललाइट्स), एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, राइड-बाय-वायर थ्रॉटल, ट्रैक्शन कंट्रोल, डुअल-चैनल एबीएस, टॉर्क-असिस्ट क्लच, यूएसबी-सी मिलता है.

ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400X को एक नए फ्रेम और कास्ट-एल्यूमीनियम स्विंग आर्म के साथ बोल्ट-ऑन रियर सबफ्रेम पर बनाया गया है और यह एक नए विकसित 398cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन द्वारा संचालित होगा जो 8,000rpm पर 40hp की पावर और 6,500rpm पर 37.5Nm का टॉर्क पैदा करता है. इंजन को स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. इस बिल्कुल नए इंजन को TR-सीरीज़ नाम दिया गया है और यही इंजन ट्रायम्फ स्पीड 400 में भी काम करता है. सस्पेंशन का ध्यान फ्रंट में 43mm अपसाइड-डाउन बिग-पिस्टन फोर्क्स और प्री-लोड एडजस्टमेंट के साथ रियर में गैस-चार्ज्ड मोनो-शॉक यूनिट द्वारा रखा गया है. इसमें 320 मिमी फ्रंट डिस्क और 230 मिमी रियर डिस्क के साथ चार-पिस्टन रेडियल फ्रंट ब्रेक मिलता है. स्क्रैम्बलर 400 बाइक की सीट की ऊंचाई 835 मिमी है और वजन 179 किलोग्राम है. ट्रायम्फ स्पीड की कीमत 2.33 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.