Bhilwara News: करंट लगने से दो किसानों की मौत, खेत पर लगी विद्युत डीपी से हुआ हादसा

शाहपुरा: शाहपुरा जिले के शक्करगढ़ थाना क्षेत्र के बेकली गांव में मंगलवार अल सुबह दो जनों की खेत पर करंट से मौत हो गई. खेत पर हादसे में दो जनों की एक साथ मौत होने के कारण बेकली गांव में शोक की लहर फैल गई है. शक्करगढ़ पुलिस ने शवों को जहाजपुर चिकित्सालय पोस्टमार्टम के लिए रखवाया है.

शाहपुरा एसपी विनित बंसल ने बताया कि बेकली गांव निवासी रणजीत सिंह अपनी सिजारी भेरूलाल रेगर के साथ आज अलसुबह खेत पर गया. जैसे ही उसने अपने ही खेत पर लगी फाटक को खोला तो उसके करंट आ गया, उसके चिल्लाने पर पास से ही दौडकर आये सिजारी भेरूलाल रेगर ने रणजीत सिंह को उठाने का प्रयास किया तो उसके भी करंट आ गया. दोनों करंट की चपेट में आकर वहीं खश खाकर गिर पड़े तथा दोनों की मौके पर ही मौत हो गई.

दोनों के एक साथ चिल्लाने पर आस पास के खेतों से काश्तकार दौड़ कर आए तो देखा दोनों कि मौत हो गई. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार खेत का गेट लकड़ी का होने से कोहरे व ओस से वो गीली हो गई थी. गेट के पास ही विद्युत निगम की डीपी लगी हुई थी. ओस के पानी से डीपी व खेत की बाड़ के गीला होने से गेट में करंट आ गया था, जिससे दोनो की मौत हो गई.

सूचना पर शक्करगढ़ एसएचओ श्रृद्वाशर्मा मय जाब्ते के मौक पर पहुंची. शवों को ग्रामीणों के सहयोग जहाजपुर चिकित्सालय पहुंचाया है. जहां पोस्टमार्टम कराया जाएगा. हादसे की सूचना पर बेकली गांव में शोक की लहर फैल गई है. हादसे की सूचना पर काफी तादाद में ग्रामीण मौके पर पहुंचे. जहाजपुर विधायक गोपीचंद मीणा ने हादसे पर गहरा दुख जताते हुए विद्युत निगम के आला अधिकारियेां को लाइन दुरस्त करने तथा उपखंड प्रशासन को उचित मुआवजा देने के निर्देश दिए हैं.