उद्धव ठाकरे ने साधा एकनाथ शिंदे पर निशाना, कहा- शिवसेना का धनुष-बाण चिह्न चुरा लिया गया, चोर को सबक सिखाने की जरूरत

मुंबई: शिवसेना(यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर निशाना साधते हुए अपने समर्थकों से कहा कि पार्टी का धनुष-बाण चिह्न चुरा लिया गया है और चोर को सबक सिखाने की जरूरत है. उद्धव पार्टी के नेताओं के साथ एक बैठक की अध्यक्षता करने से पहले यहां बांद्रा स्थित अपने आवास मातोश्री के बाहर समर्थकों को संबोधित कर रहे थे.

उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग ने शुक्रवार को शिवसेना नाम और धनुष-बाण चिह्न शिंदे नीत खेमे को आवंटित कर दिया. यह पहला मौका है, जब ठाकरे परिवार ने पार्टी पर अपना नियंत्रण खो दिया है, जिसकी स्थापना बाल ठाकरे ने 1966 में की थी. उद्धव ने कहा कि धनुष-बाण (चिह्न) चुरा लिया गया है. चोर को सबक सिखाने की जरूरत है. वे पकड़े गये हैं. मैं चोर को धनुष-बाण के साथ मैदान में आने की चुनौती देता हूं और हम इसका मुकाबला मशाल से करेंगे. 

उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग ने पिछले साल उद्धव नीत खेमे को मशाल चिह्न आवंटित किया गया था.काफी संख्या में उद्धव के समर्थक मातोश्री के बाहर एकत्र हुए और शिंदे के विरोध में तथा अपने नेता (उद्धव के) समर्थन में नारे लगाये. एक सूत्र ने बताया कि उद्धव ने अपनी पार्टी के नेताओं से राज्य का दौरा करने और कार्यकर्ताओं को एकजुट करने को कहा. (भाषा)