VIDEO: राव शेखाजी ROB झोटवाड़ा के एक हिस्से का UDH मंत्री शांति धारीवाल ने किया लोकार्पण, शहर के सबसे लंबे इस ROB की लागत है 167 करोड़ रुपए

जयपुर: राव शेखाजी रेलवे ओवरब्रिज झोटवाड़ा के एक हिस्से का नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने लोकार्पण किया. धारीवाल ने अपने निवास पर वर्चुअल यह लोकार्पण किया. इस हिस्से के शुरू होने से वाहन चालकों को जाम से मुक्ति मिलेगी.

जयपुर शहर के सबसे लंबे इस रेलवे ओवरब्रिज की लागत 167 करोड़ रुपए है. इसका शिलान्यास पिछली भाजपा सरकार के समय जुलाई 2018 में किया गया था. अब तक इस प्रोजेक्ट पर 108 करोड़ रुपए से अधिक राशि खर्च की जा चुकी. पूरा प्रोजेक्ट शुरू होने पर इसके आस-पास की दस लाख की आबादी को फायदा मिलेगा. नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने निवारू टी जंक्शन से अंबाबाड़ी तक जाने वाले पुल का लोकार्पण किया. प्रोजेक्ट की कुल लंबाई 2450 मीटर है. जबकि जिस पुल का लोकार्पण किया गया है, उसकी लंबाई 1540 मीटर है. लोकार्पण करने के बाद ही पुल पर वाहनों का आवागमन शुरू हो गया. आपको बताते हैं कि इस पुल के शुरू होने से किस तरह यातायात जाम से वाहन चालकों को राहत मिलेगी-

- इस पुल से लता सर्किल से जाने वाहन चालक सीधे अंबाबाड़ी तिराहे से आगे और

- बिना किसी बाधा के सीधे सीकर रोड पर उतर सकेंगे

- इसके लिए वाहन चालक निवारू टी जंक्शन तक पुराने ओवरब्रिज का ही इस्तेमाल करेंगे

-निवारू टी जंक्शन से अंबाबाड़ी तिराहे से आगे तक नव निर्मित पुल पर चलेंगे

- इन वाहन चालकों को चौमूं सर्किल व अंबाबाड़ी तिराहे पर यातायात दबाव से मुक्ति मिलेगी

-सीकर रोड पर उतरने के लिए एक लेन चौड़ा लेग है

- पानीपेच से लता सर्किल जाने वाले वाहनों के लिए चौमूं सर्किल

- और अंबाबाड़ी तिराहे पर यातायात दबाव कम होगा

- दूसरी तरफ जेडीए को निवारू टी जंक्शन से पंचायत समिति तक अधूरा काम पूरा करने में मदद मिलेगी

- वाहनों के नए पुल पर डायवर्जन से सड़क पर यातायात कम होने से जेडीए को मदद मिलेगी

नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल के आवास पर आयोजित लोकार्पण समारोह में स्थानीय विधायक नरपत सिंह राजवी,जेडीए, जयपुर ग्रेटर नगर निगम और यातायात पुलिस के अधिकारी मौजूद थे. इस मौके पर नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि इस प्रोजेक्ट की राह में कई निर्माणों की बाधाएं थी. लेकिन जेडीए ने सौहार्दपूर्ण तरीके से समझाइश से प्रभावित निवासियों व व्यापारियों का पुनर्वास किया. 

समारोह के बाद नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि उनकी सरकार ने पिछली भाजपा सरकार में शुरू किए गए प्रोजेक्ट्स को पूरा किया है. ऐसी प्रवृत्ति हर सरकार की होनी चाहिए.

समारोह में स्थानीय जन संगठन व व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने माला व साफा पहनाकर नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल का इस प्रोजेक्ट के लिए आभार जताया. जेडीए आयुक्त जोगाराम ने धन्यवाद ज्ञापित किया.