केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में 6 फैसलों पर मुहर, उज्ज्वला योजना पर सब्सिडी 1 साल और बढ़ी, केंद्रीय कर्मचारियों का DA बढ़ा 4 फीसदी

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले मोदी सरकार ने बड़ा लिया है. केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार की बड़ी सौगात मिली है. केंद्रीय कर्मचारियों का DA 4 फीसदी बढ़ा है. केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में फैसले पर मुहर लगी है. 

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में 6 फैसलों पर मुहर लगी है. उज्ज्वला योजना पर सब्सिडी 1 साल और बढ़ी. 31 मार्च 2025 तक उज्ज्वला योजना सब्सिडी जारी रहेगी. 300 रुपए उज्ज्वला योजना में सब्सिडी मिलती है. केंद्रीय कर्मचारियों का DA 4 फीसदी बढ़ा. AI मिशन का फ्रेमवर्क तैयार किया गया. इंडिया AI मिशन को कैबिनेट की मंजूरी मिली है.

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बताया कि कैबिनेट ने फैसला लिया है कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को 300 रुपए प्रति सिलेंडर की सब्सिडी दी जाती है, जिसकी अवधि 31 मार्च 2024 तक तक थी उसे 1 वर्ष के लिए बढ़ा दिया गया है. अब 300 रुपए प्रति सिलेंडर सब्सिडी का लाभ एक वर्ष में 12 सिलेंडर की सीमा तक 10 करोड़ से ज्यादा महिलाओं को मिलेगा.