VIDEO: जयपुर में बोले केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह, राजस्थान के विकास के लिए डबल इंजन की सरकार जरूरी

जयपुर: केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज राजस्थान के दौरे पर रहे. बीकानेर, उदयपुर और अब जयपुर दौरे पर पहुंचे. जयपुर में MPS स्कूल सभागार में प्रबुद्धजन सम्मेलन में गृहमंत्री अमित शाह ने संबोधित किया. कार्यक्रम और मंच पर मौजूद सभी माननीयों का आभार जताया. अमित शाह ने कहा कि जयपुर महानगर के प्रबुद्धजनों को मेरा प्रणाम. आप सब प्रबुद्धजनों के सहयोग से हम प्रचंड बहुमत से जीते. राजस्थान के विकास के लिए डबल इंजन की सरकार जरूरी है. इस बार भी आपके के सहयोग से 25 की 25 सीटें और 400 पार जाना है. 10 साल में मोदी जी ने देश को बहुत आगे बढ़ाने का काम किया है. लोकसभा का चुनाव हमारे सामने है. 10 साल में असंभव कार्य मोदी जी के साहस और मंशा से संभव हो पाए. गृहमंत्री ने कांग्रेस सहित अन्य पार्टियों पर भी निशाना साधते हुए कहा कि कुछ पार्टियां अपने बेटे,बेटी या फिर भतीजों को सेट करना चाहती है. हमारा लक्ष्य भारत एक बार फिर से विश्व गुरू बने. मोदी जी ने धारा-370 को हटाया. राजस्थान की बीजेपी सरकार ने 450 रुपए में सिलेंडर दिया. देश के लोकतंत्र को चार नासूरों से खतरा है. मोदी जी ने परिवारवाद,जातिवाद,भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण को खत्म किया. 

राजस्थान में पीएम मोदी की गारंटियों से बहुमत मिला:
अमित शाह ने कहा कि राजस्थान में पीएम मोदी की गारंटियों से बहुमत मिला. आप से वादा है हम आपको दंगों से मुक्त राजस्थान देंगे. कांग्रेस सरकार के समय महिला और दलित सुरक्षित नहीं थे. कांग्रेस नेताओं ने राम मंदिर का बहिष्कार किया. कांग्रेसी श्रीराम के अस्तित्व को नकारते हैं. मोदी जी के नेतृत्व में चंद्रमा पर तिरंगा फहराया गया. गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कोरोना के टीके पर कांग्रेस ने राजनीति की. राहुल गांधी रात के अंधेरे में टीका लगवा कर आ गए. कोरोना के खिलाफ भारत का पूरे विश्व में सबसे अच्छा प्रदर्शन रहा. टीका भारत में सबसे पहले बना. एक ऐसा नेता है जिसका कोई परिवार नहीं है. हमारे देश में ऐसे नेता भी जो विदेश में तीन महीने तक छुट्टी मनाते है. मोदी जी के रूप में एक ऐसा कर्मयोगी है जो कभी छुट्टी नहीं लेते.

जम्मू कश्मीर में अब पत्थरबाजी नहीं होती:
अमित शाह ने कहा कि जम्मू कश्मीर में अब पत्थरबाजी नहीं होती. कांग्रेस ने नए संसद भवन का विरोध किया. कांग्रेस ने कोई वादा पूरा नहीं किया. देश में 13 करोड़ शौचालय बनवाकर शर्मिंदगी से बचाया. UCC होना चाहिए. UCC लागू करने वाला उत्तराखंड पहला राज्य हुआ. हमने राजपथ का नाम बदलकर कर्तव्य पथ रखा. सेंगोल को लोकसभा में प्रस्तावित करने का भी कांग्रेस का विरोध किया. रामलला साढ़े 500 सालों से टेंट में थे.  

हमने राजपथ का नाम बदलकर कर्तव्य पथ रखा:
गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हमने राजपथ का नाम बदलकर कर्तव्य पथ रखा. हमने नई संसद बनाने का काम किया. कांग्रेस ने विरोध किया. सेंगोल को लोकसभा में प्रस्तावित करने का भी कांग्रेस का विरोध किया. रामलला साढ़े 500 सालों से टेंट में थे. कोर्ट का फैसला आया और मोदी जी के नेतृत्व भव्य राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम हुआ. ये देश भारत की संस्कृति के अनुसार चलना चाहिए, लेकिन कांग्रेस के विरोध पर सबको आश्चर्य होता है मुझे नहीं होता. क्योंकि कांग्रेस का मूल ही इटली में है.

BJP ने किया धारा 370 हटाने का काम:
अमित शाह ने कहा कि सुरक्षा की बात करे तो मनमोहन सिंह सरकार के समय में जामिया घुस जाते थे. पहले दो देश थे जो अंदर घुसकर दुश्मनों को मारते थे. अमेरिका और इजरायल ये दो देश थे. अब भारत का नाम भी इसमें शुमार हो गया. धारा 370 हटाने का काम बीजेपी ने किया. आज जम्मू कश्मीर के सचिवालय पर तिरंगा शान से लहरा रहा है. वहां जन्माष्टमी भी मनती है और दुर्गा पूजा भी होती है. मोदी जी ने 370 हटाई है. मोदी जी को 370 देकर फिर मोदी सरकार बनाए. मोदी जी ने 10 साल में चार नासूरों को हटाया. जातिवाद, तुष्टिकरण, करप्शन और परिवार वाद को हटाए. 400 पार का फैसला जनता ने तय कर लिया.