घरेलू LPG सिलेंडर की कीमतों में दी राहत, सभी उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर 200 रुपए सस्ता मिलेगा: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रेसवार्ता करते हुए कैबिनेट के फैसलों की जानकारी दी. अनुराग ठाकुर ने कहा कि घरेलू LPG सिलेंडर की कीमतों में  राहत दी. सभी उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर 200 रुपए सस्ता मिलेगा. 75 लाख बहनों को उज्जवला के नि:शुल्क नए कनेक्शन मिलेंगे. उज्जवला लाभार्थियों को 400 रुपए सस्ता गैस सिलेंडर मिलेगा. 

केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा ​कि पीएम मोदी ने विज्ञान को प्राथमिकता दी. देश विज्ञान के क्षेत्र में लगातार आगे बढ़ रहा. चंद्रमा के दक्षिण ध्रुव पर उतरना एक इतिहास है. अनुराग ठाकुर ने की वैज्ञानिकों की उपलब्धि की सराहना की. पीएम मोदी को विजन और लीडरशिप के लिए बधाई दी.

अनुराग ठाकुर ने कहा ​कि महिला वैज्ञानिकों ने भी शानदार काम किया है. अंतरिक्ष के क्षेत्र में भारत नई ऊंचाई पर पहुंचा है. 23 अगस्त को नेशनल स्पेस डे मनाया जाएगा. पीएम मोदी की प्रेरणा ने मिशन को नई ऊंचाई दी. युवा पीढ़ी में विज्ञान के प्रति उत्साह बढ़ा है. भारत अपने बल पर कुछ भी हासिल कर सकता है. 2047 तक विकसित भारत का लक्ष्य पूरा करेंगे.