महिलाओं के फोटो एडिट कर बनाते थे अश्लील फोटो, फिर करते थे ब्लैकमेल, पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार

हनुमानगढ़: हनुमानगढ़ जिला पुलिस ने महिलाओं कि फोटो एडिट कर सोशल मीडिया पर न्यूड फोटो अपलोड करने वाले एक गिरोह का खुलासा किया है. इस संबंध में प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक राजीव पचार ने बताया कि नोहर निवासी योगेश मिश्रा और नीतीश मिश्रा दोनों सगे भाई हैं और दोनों महिलाओं के फोटो एडिट कर सोशल मीडिया पर अपलोड करते थे और फिर महिलाओं को ब्लैकमेल कर उनसे अवैध संबंध बनाते थे. 

दोनों भाइयों का मोबाइल रिपेयरिंग का काम है और पुलिस ने दोनों के मोबाइल से 4005 महिलाओं के फोटो बरामद किए हैं. वहीं सोशल मीडिया पर 35 फेक आईडी और 13 फेक जीमेल आईडी भी जांच में सामने आई है. इस संबंध में एक व्यक्ति ने 2022 में नोहर थाना में अपनी पत्नी और पुत्री के न्यूड फोटो अपलोड करने का मुकदमा दर्ज करवाया था. 

जिसके बाद जिला पुलिस ने साइबर टीम के सहयोग से 2 साल तक जांच पड़ताल कि और जांच के बाद दोनों सगे भाइयों योगेश मिश्रा और नीतीश मिश्रा को गिरफ्तार किया. वहीं पुलिस इनके अन्य साथियों बाबत पूछताछ में जुटी है. एसपी के अनुसार दोनों आरोपी मृत व्यक्तियों के नाम से फर्जी सिम लेते थे और वाईफाई हैक कर फर्जी अकाउंट बनाकर सोशल मीडिया पर न्यूड फोटो अपलोड कर महिलाओं को ब्लैकमेल करते थे.